- पुलिस करती धर पकड़, छूटने पर शुरू करते काम

- राजघाट और शाहपुर एरिया में ज्यादा बिकती स्मैक

GORAKHPUR: शहर में बिकने वाली ड्रग्स में स्मैक का कारोबार का ज्यादा होता है। राजघाट एरिया से लेकर रेलवे स्टेशन हुए होते हुए शाहपुर इलाके में अवैध कारोबारी सक्रिय रहते हैं। पूर्व में हुई पुलिस कार्रवाई से इस बात की पुष्टि हो चुकी है। राजघाट एरिया के हावर्ट बंधे से लेकर अमुरतानी के भीतर एक्टिव स्मैक के कारोबारी चार गुना मुनाफे पर खपत करते हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हाल के दिनों में कार्रवाई की गई है। पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है।

चोरी छिपे जारी है कारोबार

हाल के दिनों में पुलिस की कार्रवाई से स्मैक के कारोबारियों पर लगाम कसने के दावे किया जा रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी राजघाट एरिया में स्मैक का कारोबार चोरी छिपे जारी है। अमरूतानी में रोजाना लोगों की आवाजाही देखी जा सकती है। लोगों का कहना है कि यहां पर अवैध शराब लेने वाले भी पहुंचते हैं। जबकि स्मैक की पुडि़या के खरीदार भी आते हैं। पुलिस की जांच में सामने आ चुका है कि बाराबंकी, गाजीपुर के सैदपुर सहित पश्चिमी यूपी के कई जगहों से स्मैक की खेप गोरखपुर पहुंचती है।

यहां बिकती स्मैक

बर्फखाना, अमरूतानी बगिया, हाबर्ट बंधा, तुर्कमानपुर मोहल्ले में एक गली, ट्रांसपोर्ट नगर, शाहपुर, तिवारीपुर, सिविल लाइंस के पार्क रोड, शाहपुर असुरन चुंगी, पादरी बाजार-बरई पुरवा, डोमिनगढ़-माधोपुर, धर्मशाला में रेलवे लाइन के पास, स्टेशन रोड सहित कई जगहों पर कारोबार होता है।

स्मैक के कारोबार की शिकायत मिलने पर पुलिस कार्रवाई करती है। अमरूतानी में एक्टिव रहने वाले कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पुलिस की टीम इन पर नजर रख रही है। कहीं से शिकायत मिलने पर शामिल लोगों की धर पकड़ करके जेल भेजा जाएगा।

वीपी सिंह, सीओ कोतवाली

Posted By: Inextlive