किराए पर कमरा लेकर रहने वाले गैंग के पांच सदस्य अरेस्ट

शहर की सब्जी मंडियों में बच्चों के सहारे कराते मोबाइल चोरी

GORAKHPUR: शहर के सब्जी बाजारों में बच्चों की मदद से मोबाइल चोरी करके झारखंड और पश्चिम बंगाल में बेचने वाले गैंग की महिला सदस्य सहित पांच लोगों को गोरखनाथ पुलिस ने अरेस्ट किया। उनके पास से चोरी के 24 महंगे मोबाइल फोन करीब तीन लाख रुपए और अवैध असलहे बरामद हुए। गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस जुटी है। सीओ गोरखनाथ रत्‍‌नेश सिंह ने बताया कि सोमवार को गोरखनाथ ओवरब्रिज के नीचे सब्जी बाजार में शनि श्रीवास्तव का मोबाइल गायब हो गया। उनकी सूचना पर पुलिस ने जब जांच की तो किराए के कमरे में रहने वाले गैंग के सदस्य पकड़े गए।

शिकायत पर हुई जांच में पुलिस ने धर दबोचा

शहर के विभिन्न जगहों पर सब्जी मार्केट में लोगों का मोबाइल फोन चोरी होने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। लेकिन मोबाइल फोन चुराने वालों तक पुलिस नहीं पहुंच पा रही थी। सोमवार को गोरखनाथ ओवरब्रिज के नीचे सब्जी मंडी में शनि श्रीवास्तव का मोबाइल फोन चोरी हो गया। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। बताया कि उनके बगल में एक बच्चा खड़ा था। उन्होंने आशंका जताई कि बच्चे ने ही उनके जेब से मोबाइल चुरा लिया। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर रामाज्ञा सिंह ने टीम का गठन किया। पुलिस ने हुमायूंपुर मोहल्ले के मूक बधिर विद्यालय के पास मोहल्ले में देवानंद के किराए के मकान में दबिश दिया। इस दौरान पुलिस ने पश्चिम बंगाल, कालिया चक, सुल्तानगंज निवासी रविउलशेख, जमीरूउलशेख, झारखंड के साहेगंज, राजमहल, टिम्पाहार निवासी राहुल कुमार, संतोषी देवी और मुन्ना कुमार को पकड़ लिया। कमरे में विभिन्न कंपनियों के 24 मोबाइल फोन बरामद हुए।

बच्चों के सहारे मोबाइल चोरी, झारखंड-पश्चिम बंगाल रहे खपा

पूछताछ में सामने आया कि शहर में रहकर मोबाइल चोरी करने वाला गैंग बच्चों का सहारा लेता है। उनको मामूली रुपए का लालच देकर मोबाइल चोरी कराकर गैंग फोन को पश्चिम बंगाल और झारखंड में पहुंचा देता है। वहां पर ईएमआई नंबर चेंज करके मोबाइल फोन आसानी से बिक जाता है। मार्केट में बच्चों के पकड़े जाने पर लोग तरस खाकर उनको छोड़ देते हैं। इसलिए उनके गैंग तक पुलिस भी नहीं पहुंच पाती थी। सीओ ने बताया कि इस गैंग से जुड़े अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। मोबाइल फोन बेचे जाने के संबंध में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है।

मोबाइल चुराने की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की। एक मकान में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में मोबाइल बरामद हुए। गैंग में शामिल महिला सहित पांच लोगों को अरेस्ट करके आगे की छानबीन की जा रही है।

रत्‍‌नेश कुमार सिंह, सीओ गोरखनाथ

Posted By: Inextlive