-पुलिस ने तीन लूट की घटनाओं का किया खुलासा

-बदमाशों के पास से पुलिस ने नकदी, तमंचा और तीन जिंदा कारतूस किया बरामद

GORAKHPUR: चिलुआताल, कैंट और स्वॉट की संयुक्त टीम ने मंगलवार की रात घेराबंदी कर मोहरीपुर के पास करहिया सिहोंरवा व डोमीनगढ़ जाने वाले बंधे पर बाइक सवार तीन बदमाशों को पकड़ लिया। हालांकि इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर तीन बदमाश भागने में सफल रहे। पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट का 47.400 हजार नकदी, एक तमंचा व तीन जिंदा कारतूस और एक अपाची बाइक बरामद किया। पकड़े गए बदमाश में एक प्रधान प्रतिनिधि है। पुलिस फरार साथियों की तलाश में जुटी हुई है।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की घेराबंदी

पकड़े गए बदमाशों का खुलासा करते हुए एसपी उत्तरी रोहित सिंह सजवान और सीओ क्राइम प्रवीण सिंह ने चिलुआताल, कैंट और पीपीगंज क्षेत्र में हुई तीन लूट की घटनाओं का खुलासा किया। अफसरों ने बताया कि मंगलवार की देर शाम को चिलुआताल इंस्पेक्टर राजू सिंह, स्वॉट टीम प्रभारी सत्यप्रकाश और कैंट इंस्पेक्टर चन्द्रभान सिंह बरगदवा तिराहे पर मौजूद थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाश जगतबेला स्टेशन की तरफ से बंधा के रास्ते मोहरीपुर की तरफ दो बाइक से आ रहे है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मुखबिर को साथ लेकर मोहरीपुर के पास बंधे पर घेराबंदी कर दी। कुछ देर बाद दो बाइक से छह लोग आते दिखाई दिए। वह पुलिस को देख कर भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर बाइक सवार तीन लोगों को पकड़ लिया। पूछताछ में उनकी पहचान चिलुआताल क्षेत्र के कोठा गांव निवासी शिवप्रकाश उर्फ बबलू, रोहुआ गांव के गणेश कुमार निषाद और महराजगंज जिले के पुरन्दरपुर निवासी ओबैदुल्लाह के रूप में हुई। तलाशी में शिवप्रकाश के पास से 303 बोर का एक तमंचा और तीन कारतूस के साथ 47,400 नकदी व एक बाइक बरामद हुई। पकड़े गए बदमाशों में रोहुआ गांव के गणेश कुमार निषाद प्रधान प्रतिनिधि है। उसकी मां गांव की प्रधान हैं।

इन घटनाओं का हुआ खुलासा

पुलिस की पूछताछ में बदमाशों ने एक अगस्त को चिलुआताल क्षेत्र के सिंहोरवा में हिन्दुस्तान लीवर के सेल्समैन से 1.20 लाख रुपये की लूट, कैंट क्षेत्र के मोहद्दीपुर में 22 जून को गोली मारकर मुनीम से एक लाख की लूट और पीपीगंज क्षेत्र में एक लूट की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है।

गैंग में छह सदस्य है शामिल

एसपी नार्थ ने बताया कि लुटेरों के इस गैंग में छह सदस्य है। तीन गिरफ्तार बदमाशों के अलावा गोरखनाथ क्षेत्र के जामियानगर रसूलपुर निवासी बिस्समिल्लाह, महराजगंज जिले के पनियरा क्षेत्र के औरहिया गांव निवासी हरिकृष्ण मिश्रा और चिलुआताल क्षेत्र के शेरपुर चमरहा गांव निवासी सूरजपाल शामिल है। फरार इन तीनों बदमाशों की तलाश की जा रही है। यह शातिर किस्म के लुटेरे हैं। इसमें सूरजपाल चिलुआताल थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

Posted By: Inextlive