- हरियाणा की शराब में फॉर सेल इन यूपी का स्टीकर लगा करते रहे सौदा

- गुलरिहा एरिया के शताब्दीपुरम कॉलोनी में बनाया अवैध शराब का गोदाम

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया के शताब्दीपुरम कालोनी में हरियाणा की शराब का अवैध गोदाम बनाकर कारोबार करने वाले लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया। उनके पास से साढ़े चार लाख रुपए कीमत की शराब बरामद हुई। शराब की बोतल टूटने से मोहल्ले में बदबू फैली तो इसकी सूचना पुलिस पहुंच गई। कार्रवाई में पता लगा कि हरियाणा से मंगाई गई अवैध शराब को खपाने के लिए कारोबार फॉर सेल इन यूपी का स्टीकर लगा देते थे। बुधवार को क्राइम ब्रांच और शाहपुर पुलिस की कार्रवाई में पकड़े गए लोगों से पूछताछ करके उनके गैंग में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। अवैध कारोबारियों का जुड़ाव शाहपुर के डेविना मेजर कांड से आरोपित दीपक निभानी से रहा है।

घेराबंदी करके पुलिस ने पकड़ा टेंपो

एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने बताया कि शराब के कारोबारियों के बारे में सूचना मिली। टीम ने घेराबंदी करके श्रीराम चौराहे पर एक टेंपो को पकड़ा। उसमें अवैध शराब लदी हुई थी। टेंपो सवारों की पहचान बरगदवां, पासी टोला निवासी राजेश कुमार निषाद और डोमिनगढ़ के निरंजन भारती के रूप में हुई। पूछताछ में दोनों ने गोदाम के बारे में जानकारी दी। छापा मारने पर सामने आया कि वहां पर साढ़े चार लाख रुपए शराब रखी है। इस कारोबार से जुड़े तिवारीपुर, मोहनलालपुर निवासी मनोज गुप्ता और मोहद्दीपुर- चार फाटक के रहने वाले सुनील प्रजापति फरार हैं।

बोतल टूटने से फैलती रहती थी बदबू

दो कमरों में बने शराब के गोदाम से भारी बदबू उठती थी। इसलिए आसपास मोहल्ले में रहने वाले लोग काफी परेशान हो गए थे। दो साल पूर्व गोशाला खोला गया था, लेकिन बाद में फोर व्हीलर की आवाजाही होने लगी। गत्तों में भरकर आने वाला सामान कुछ दिनों के बाद दूसरी जगहों पर भेज दिया जाता था। गोदाम में शराब की बोतल टूटने से आसपास बदबू फैलने लगी। इसलिए लोगों को शराब के कारोबार के बारे में संदेह हुआ। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। छापेमारी में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद कर लिया।

अवैध शराब के कारोबार में दो लोगों अरेस्ट किया गया है। अवैध शराब बेचने के दो आरोपियों की तलाश चल रही है। क्राइम ब्रांच और शाहपुर पुलिस के ज्वाइंट आपेरशन में बरामदगी हुई।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive