- खेत में काम कर रहे युवक को बाइक सवारों ने मारी गोली

- हालत गंभीर, मेडिकल कॉलेज में भर्ती, चल रहा था जमीन का विवाद

GORAKHPUR: जमीन के विवाद में खून बहना गोरखपुर के लिए आम बात हो गई है। थानों में दर्ज होने वाले मामलों में 70 प्रतिशत मामले जमीन विवाद से जुड़े हैं। पुलिस अफसरों का भी कहना है कि गोरखपुर में लैंड डिस्प्यूट सबसे बड़ी प्रॉब्लम है। बावजूद उसके इस तरह के मामलों से निपटने में न तो पुलिस कामयाब हो रही है, न ही प्रॉपर्टी के केसेज में खून बहने से रोक पा रही है। मंडे को पिपराइच इलाके में एक युवक को गोली मार दी गई। हमले के पीछे का सच सामने आया तो जमीन से जुड़ा विवाद सामने आया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली, उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

बाइक सवारों ने मारी गोली

पिपराइच के जंगल अहिरौली निवासी बहादुर चौहान (ख्म्) प्रॉपर्टी का कारोबार करता है। मंडे मॉर्निग वह अपने खेत में खाद डलवा रहा था। 9.फ्0 बजे के लगभग बाइक से तीन लोग आए और बहादुर के सीने में तमंचा सटा कर गोली मार दी। फायरिंग के बाद हमलावर मौके से भाग निकले। गोली लगने से घायल बहादुर को गंभीर हालत में इलाज के लिए परिजनों ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। परिजनों ने हमलावरों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जमीन को लेकर था झगड़ा

पिपराइच पुलिस के अनुसार परिजनों की तहरीर पर जंगल धूसड़ निवासी धर्मेन्द्र पासवान, उसके भाई विरेन्द्र और पिता राम चन्द्र के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया हैं। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उनके घर में दबिश दी गई, लेकिन तीनों मौके से फरार हैं। पुलिस के अनुसार बहादुर प्रॉपर्टी का कारोबार करता है और धर्मेन्द्र को एक जमीन खरीदनी थी। जमीन बहादुर के परिचित की थी जिसे लेकर धर्मेन्द्र बहादुर पर लगातार दबाव बना रहा था। बात न बनने पर गुस्साए धर्मेन्द्र ने उसे गोली मार दी।

घायल युवक के परिजनों की तहरीर पर तीन के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। हमले के पीछे एक जमीन की सौदेबाजी का विवाद सामने आ रहा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

शशांक राय, एसओ पिपराइच

Posted By: Inextlive