- शहर में खूब चले व्हीकल, पुलिस ने नहीं की टोकाटाकी

- दुकानें बंद होने के बावजूद मार्केट में नजर आई पब्लिक

शहर में खूब चले व्हीकल, पुलिस ने नहीं की टोकाटाकी

- दुकानें बंद होने के बावजूद मार्केट में नजर आई पब्लिक

GORAKHPUR: GORAKHPUR: कोरोना संक्रमण कम होने पर शहर के लोग बेपरवाह होते जा रहे हैं। शनिवार को वीकेंड लॉकडाउन पर घोर लापरवाही नजर आई। दुकानों के बंद होने के बावजूद लोग सड़कों पर घूमते रहे। रोज की तरह गाडि़यों की भीड़ दिखी। वीकेंड लॉकडाउन को लेकर पुलिस की मुस्तैदी नहीं नजर आई। बारिश के बीच पुलिस ने दिन में कोई चेकिंग नहीं की। शाम को कहीं-कहीं पर अभियान चलाया गया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण की रफ्तार भले कम हुई है। लेकिन मामूली सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। ऐसे में जगह-जगह चेकिंग अभियान जारी रखने के निर्देश भी दिए गए हैं।

नहीं नजर आई बैरीकेडिंग

वीकेंड लॉकडाडन शुक्रवार की रात से लेकर सोमवार की सुबह सात बजे तक लागू किया जा रहा है। अन्य दिनों में मार्केट खुल रहे हैं। इस वजह से खूब चहल-पहल भी नजर आ रही। लेकिन इस बार वीकेंड लॉकडाउन बेसर नजर आया। शनिवार की सुबह से लेकर देर शाम तक सड़कों का काफी भीड़ लगी रही। कौन, क्यों घर से निकला है। इस बात की रोकथाम के लिए पहले की तरह कोई चेकिंग नहीं की गई। पुलिस की बैरीकेडिंग भी सड़कों से गायब नजर आई।

दुकानें बंद होने पर भी मार्केट में पब्लिक

वीकेंड लॉकडाउन की वजह से शनिवार को दुकानें बंद रहीं, लेकिन फिर भी लोग मार्केट में नजर आए। हार्ट ऑफ सिटी गोलघर में दिनभर पब्लिक की आवाजाही बनी रही। दिनभर वाहनों का रेला लगा रहा। भीड़ देखकर कुछ लोगों ने यह भी कहा कि यदि इसी तरह की लापरवाही रही तो आने वाले दिनों में संक्रमण काफी फैलेगा।

इन जगहों पर बनी रही आवाजाही

गोलघर, मोहद्दीपुर, असुरन, गोरखनाथ, बेतियाहाता, पैडलेगंज, आजाद चौक, चरगांवा, मेडिकल कॉलेज, राप्ती नगर, गीता वाटिका, रेती रोड, अली नगर, विजय चौक, सिनेमा रोड, धर्मशाला बाजार

यह बरतें सावधानी

- मार्केट में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। आवश्यकता हो तभी बाजार में जाएं।

- हाथों को बार-बार सेनेटाइज करें। मास्क पहने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें।

- वीकेंड लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। अनावश्यक घूमने-फिरने से बचें।

- घर के लिए जरूरी सामानों की खरीदारी एक दिन कर लें जिससे बार-बार नहीं निकलना पड़ेगा।

वीकेंड लॉकडाउन का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। सड़कों पर पुलिस चेकिंग करके लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अवेयर कर रही है। नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान काटकर जुर्माना जमा कराने का निर्देश दिया गया है।

- दिनेश कुमार पी, एसएसपी

Posted By: Inextlive