-सिघडि़यां में ज्वेलरी कारोबारी से लूटपाट का मामला

-मॉडस अप्रेडी से पुलिस अधिकारियों को नए गैंग का शक

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्ररु:

शहर में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों ने पुलिस की पेशानी पर बल ला दिया है। शुक्रवार शाम गिरधरगंज में सर्राफ से लूटपाट करने वाले बदमाशों की तलाश में लगी पुलिस को कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका है। बदमाशों के तौर-तरीकों के आधार पर उनको नौसिखिया मानकर जांच जारी है। शातिरों की नई खेप तैयार होने से पुलिस को सटीक सुराग नहीं मिल पा रहा है। एसएसपी ने बताया कि मामले में जांच जारी है। बदमाशों के बारे में पुलिस टीम जानकारी जुटा रही है।

फुटेज में असलहा लहराते दिखे बदमाश

कैंट एरिया के गिरधरगंज निवासी अमित अग्रहरी सिघडि़यां में ज्वेलरी शॉप है। शुक्रवार शाम करीब साढ़े छह बजे दुकान बंद कर अपने मित्र विक्की संग स्कूटर से घर जा रहे थे। सिघडि़या और गिरधरगंज के बीच गन्ना शोध संस्थान के पास दो बाइक सवार छह बदमाशों ने ओवरटेक कर घेर लिया। बदमाशों ने स्कूटर की चाबी मांगनी शुरू कर दी। चाबी के लिए बदमाशों ने अमित को पीटना शुरू कर दिया। चालाकी दिखाते हुए अमित ने चाबी जमीन पर गिरा दी। गुस्साए बदमाश अमित के गले से चेन छीनने लगे। शोरगुल होने पर आसपास के लोग जुटने लगे तो आधी चेन लेकर बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। भागने के लिए बदमाशों ने हवा में गोलियां दागी। हवाई फायरिंग करते हुए गिरधरगंज की चले गए। वारदात की सूचना पर जांच में जुटी पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से उनकी पहचान का प्रयास किया। एक जगह बाइक सवार तीन बदमाश तमंचा लहराते हुए नजर आए हैं। उसी फुटेज से पुलिस तफ्तीश को आगे बढ़ाने में लगी है।

गोली मारते या फिर ले भागते स्कूटर

पुलिस की जांच में सामने आया कि लूट की कोशिश किसी पेशेवर गैंग ने नहीं की है। इस हरकत में नौसीखिए बदमाश शामिल हैं। लूट के लिए बदमाशों ने पहले ज्वेलर को घेरा था। फिर बार-बार डिक्की खोलने का दबाव बना रहे थे। डिक्की में कीमती ज्वेलरी और नगदी होने से बदमाश इस बात पर जोर दे रहे थे। पांच मिनट से अधिक देर तक बदमाशों से ज्वेलर की गुत्थमगुत्थी हुई थी। इस दौरान बदमाशों ने पूरा जोर दिया कि चाबी छीनकर डिक्की खोल लें। इसके लिए तब बदमाशों ने गोली नहीं दागी। न ही किसी को तमंचा सटाया। अलबत्ता मारपीट बढ़ने पर जब पब्लिक जुटने लगी तो बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गए। पुलिस का कहना है कि पेशेवर लुटेरे होते तो ज्वेलर का स्कूटर ही लेकर फरार हो जाते। लेकिन बदमाशों ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया था। 24 घंटे की जांच में पुलिस अधिकारी इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि नए बदमाशों की खेप तैयार हो रही है जिसने वारदात की कोशिश की है। शुक्रवार देर रात 10 से अधिक लोगों से हुई पूछताछ में भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

वर्जन

बदमाशों की तलाश की जा रही है। उनके भागने वाले रास्ते की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई है। वारदात के तौर तरीके बता रहे है कि इसमें कोई पेशेवर नहीं है। फिलहाल, हर बिंदु पर जांच पड़ताल की जा रही है।

सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी

Posted By: Inextlive