- होमगार्ड के एकाउंट से बुक कराया रेलवे टिकट

- क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने अरेस्ट करके किया खुलासा

GORAKHPUR: होमगार्ड दिनेश कुमार वर्मा के बैंक एकाउंट से आनलाइन रेलवे टिकट बुक कराने वाला पकड़ा गया। क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने आरोपी छपरा जिले के बनियापुर, कामता निवासी राजन श्रीवास्तव को अरेस्ट किया। उसके मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी का यूज करके रेलवे के ई टिकट बनाए गए थे। आरोपी को पकड़ने वाली टीम को एसएसपी ने ढाई हजार का इनाम दिया है।

एसबीआई मोहद्दीपुर ब्रांच में है होमगार्ड का एकाउंट

होमगार्ड दिनेश कुमार का बैंक एकाउंट एसबीआई मोहद्दीपुर की ब्रांच में है। क्8 अक्टूबर ख्0क्ख् से लेकर ख्8 अक्टूबर ख्0क्ख् तक उसके एकाउंट से किसी ने रेलवे का टिकट बुक कराया। अलग- अलग जगहों का टिकट बुक कराने के लिए जालसाज ने ख्म्फ्80 रुपए निकाल लिए। बैंक जाने के बाद होमगार्ड को यह मालूम हुआ। होमगार्ड ने इसका मुकदमा कैंट थाना में दर्ज कराया।

एक साल बाद दबोचा गया आरोपी

साइबर सेल के एसआई महेंद्र सिंह को मामले की जांच सौंपी गई। उन्होंने मामले की जांच की तो पता लगा कि नोएडा में बैठा व्यक्ति इस तरह की जालसाजी कर रहा है। जांच पड़ताल में पुलिस ने उसका नाम, पता खोज निकाला। नोएडा के सेक्टर भ्फ् में रहने वाले राजन श्रीवास्तव की हरकत सामने आने पर पुलिस एक्टिव हो गई। जांच के दौरान पता लगा कि राजन का बड़ा भाई रेलवे की ई टिक बुकिंग की एजेंसी चलाता है। उसने यह अपराध किया है। राजन को लालच देकर साइबर सेल ने गोरखपुर बुलाया। उसके पास से मोबाइल बरामद हो गया।

आरोपी युवक को अरेस्ट करके उसके पास से सिमकार्ड और मोबाइल बरामद किया गया। वह आन लाइन फ्राड करके रेलवे की टिकटों की बुकिंग करता था।

मानिक चंद सरोज, एसपी क्राइम

Posted By: Inextlive