- पत्‍‌नी सारा की हत्या के आरोप में अरेस्ट अमनमणि के परिजनों ने दिया धरना

- राजनीतिक साजिश के तहत फंसाने का लगाया आरोप

GORAKHPUR: पत्नी सारा सिंह की हत्या के आरोप में अरेस्ट महराजगंज जिले की नौतनवा सीट से सपा प्रत्याशी व पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी के बेटे अमन मणि त्रिपाठी की रिहाई की मांग को लेकर परिजनों और समर्थकों ने बुधवार को चेतना तिराहे पर धरना दिया। उनका आरोप था कि राजनीतिक साजिश के तहत अमन को पत्नी की हत्या में अभियुक्त बनाया गया। उन्होंने विरोधियों पर सीबीआई को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।

विरोधियों ने फंसाया

अमन मणि के चचेरे भाई अन्मय मणि त्रिपाठी के साथ फैमिली मेंबर्स व समर्थक शाम साढ़े तीन बजे गोलघर स्थित चेतना तिराहे पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि अमन मणि निर्दोष है, उसे न्याय दो। प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि अमन को अरेस्ट नहीं किया गया बल्कि उसका अपहरण हुआ है। लोगों के हाथों में, मैं हत्यारा नहीं बल्कि दुर्घटना का पीडि़त हूं, के अंग्रेजी में लिखे नारों की तख्तियां थीं। करीब तीन घंटे चले धरने के दौरान अमन मणि समर्थकों ने जमकर नारे लगाए।

जारी रहेगा संघर्ष

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए अंमय मणि ने कहा कि सारा सिंह के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से स्पष्ट है कि उनकी मौत हादसे में हुई थी। जांच में हत्या का कोई साक्ष्य नहीं मिला है। अमन मणि को नौतनवां विधान सभा एरिया से समाजवादी पार्टी का टिकट मिलने के बाद से ही विरोधी उन्हें अरेस्ट कराने की साजिश में लगे थे। सीबीआई ने राजनीतिक इशारे पर सारा सिंह की मां सीमा सिंह के बयान को आधार बनाकर अमन को अरेस्ट किया है जो गैर कानूनी है। अंमय ने कहा कि अमन की रिहाई के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा। फैमिली मेंबर्स ने मीडिया को एक पत्र भी दिया, जिसमें अमन को निर्दोष बताते हुए सवाल किया गया था कि क्या उनका दोष यही है कि वे हादसे में बच गए।

Posted By: Inextlive