-फैमिली मेंबर्स और दोस्त ले सकेंगे घूमने का मजा

-कोरोना काल में लगी थी रोक, अब स्पेशल रूटों पर बसों का संचालन हुआ शुरू

-ट्रांसपोटर्स के साथ फेस्टिव सीजन में घूमने फिरने का प्लान बना रहे गोरखपुराइट्स को मिलेगी राहत

GORAKHPUR:

कोरोना वायरस के कारण महीनों से रूटों और अपने ही शहर में रहने वाले गोरखपुराइट्स को पूरे देश में परिवार और दोस्तों के साथ घुमने का मजा ले सकेंगे। आरटीओ ने टूरिस्ट बसों को अंडर स्टेट जाने के लिए परमिट देना फिर से शुरू कर दिया है। कोरोना के चलते विभाग ने इस पर रोक लगा दी थी। बसों को अंडर स्टेट जाने के लिए इस परमिट की जरूरत होती है। अनलॉक-5 में स्टेट व सेंट्रल गवर्नमेंट से अनुमति मिलने के बाद आरटीओ ने स्पेशल परमिट दोबारा बहाल कर दी है। इस बसों के चलने से गोरखपुराइट्स को भी बहुत राहत मिलेगी।

दिन के हिसाब से मिलता है परमिट

एआरटीओ श्याम लाल ने बताया कि यूपी परमिट वाली टूरिस्ट बसों को अंडर स्टेट जाने के लिए आरटीओ दिन के हिसाब से स्पेशल परमिट जारी करता है। जिसका फिक्स शुल्क टूरिस्ट बस मालिक को जमा करना होता है। इसके बाद बसों को अंडर स्टेट जाने की परमिशन दे दी जाती है। स्पेशल परमिट अधिकतम 28 दिन के लिए जारी होता है। स्पेशल परमिट के लिए निर्धारित शुल्क संचालकों अदा करना होता है। अंडर स्टेट जाने के लिए टूरिस्ट बस हायर करते हैं। इस कंडीशन में उनको अंडर स्टेट जाने के लिए आरटीओ स्पेशल परमिट लेना होता है।

अब तैयार कीजिए अपना प्लान

एआरटीओ के मुताबिक यह सेवा बहाल होने से गोरखपुर के दर्जनों बडे़ ट्रांसपोर्टर्स को काफी राहत मिलेगी। सिटी में एक दर्जन से अधिक बड़े ट्रांसपोर्टर्स हैं। जो दर्जनों लग्जरी टूरिस्ट बसों का संचालन करते हैं। स्पेशल परमिट की सेवा बहाल होने से इन ट्रांसपोर्टर्स को राहत मिली है। इससे आरटीओ को भी रेवेन्यु मिलेगा। इसके साथ ही फैमिली मेंबर्स को भी राहत मिलेगी।

कोरोना काल में स्पेशल बसों की परमिट पर रोक लगा दी गई थी। स्टेट व सेंट्रल गवर्नमेंट से मिली राहत के बाद एक बार फिर से सेवा बहाल कर दी गई है। इससे टूरिस्ट बस से लोग सैर कर सकते हैं।

श्याम लाल, एआरटीओ

Posted By: Inextlive