- बुधवार की सुबह तेज आंधी व बारिश से फिर 3 डिसे नीचे गिरा पारा

- मौसम विभाग का अनुमान, 9 मई को फिर होगी बारिश

GORAKHPUR: पूरे अप्रैल में गर्मी और उमस से जले लोगों को मई की शुरुआत से ही राहत मिलने लगी। बुधवार को आंधी और बारिश ने मौसम और सुहाना कर दिया। बुधवार सुबह करीब 10 बजे आई तेज आंधी ने मौसम पूरी तरह नम कर दिया। इस दौरान कई जगहों पर हल्की बारिश भी हुई। हालांकि गोरखपुर शहर में बारिश नहीं हुई, लेकिन आसपास के एरियाज में बारिश होने से मौसम पूरी तरह बदल गया। बुधवार को 37.0 डिसे से गिरकर टेंप्रेचर मैक्सिमम 34.3 जबकि मिनिमम 18.8 डिसे पर आ गया।

अभी ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल अभी दो-तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा। इस बीच ट्रेंप्रेचर में ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं होगा और धूप भी हल्की ही रहेगी। मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक नौ मई को भी गोरखपुर व आसपास के एरियाज में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। इससे मौसम में और नमी आएगी। लेकिन आने वाले दिनों में फिर तापमान अपने चरम पर होगा। मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक मई में एक बार फिर पारा 43 डिसे से ऊपर जाएगा।

बारिश से मिली राहत

बुधवार की सुबह शहर में भले ही सिर्फ आंधी ही आई लेकिन बड़हलगंज, गगहा, पीपीगंज, कैंपियरगंज आदि जगहों पर हल्की बारिश भी हुई। इससे पूरे दिन मौसम पूरी तरह नम रहा। शाम से ही तेज ठंडी हवाएं चलती रही। मौसम की इस मेहरबानी का लोगों ने खूब आनंद भी उठाया।

Posted By: Inextlive