- सोमवार को पुलिस ने खोज निकाला, मंगलवार को होगी पेशी

- धमकी देने की वजह तलाशने में जुटी पुलिस, कैंट में पूछताछ

GORAKHPUR: शहर में ट्रिपल मर्डर की धमकी देने वाले बर्खास्त कांस्टेबल दिग्विजय को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। क्राइम ब्रांच और मोहद्दीपुर चौकी इंचार्ज अरविंद कुमार सिंह की टीम ने सोमवार को उसे पकड़ लिया। उसने क्यों और किन लोगों के मर्डर की धमकी दी? इस संबंध में पुलिस पूछताछ कर रही है। डीआईजी-एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है। मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

होटल में छिपा था धमकी देने का आरोपित

कुशीनगर जिले के तरयासुजान, बसडीला, गुनगर का रहने वाला दिग्विजय राय बस्ती जिले में तैनात था। पुलिस लाइन में बवाल काटने के साथ-साथ उसने एसपी बस्ती को जानमाल की धमकी दी। इस मामले में उसे बर्खास्त कर दिया गया। शनिवार की शाम फेसबुक लाइव होकर उसने दो मिनट 45 सेकेंड का वीडियो जारी किया। 14 फरवरी की सुबह शहर में तीन लोगों का मर्डर करने की धमकी दी। बताया कि पहली हत्या वह मोहद्दीपुर में करेगा। मामला सामने आने पर डीआईजी-एसएसपी के निर्देश पर मोहद्दीपुर के चौकी इंचार्ज अरविंद सिंह ने रविवार की रात मुकदमा दर्ज कराया। सर्विलांस की मदद से पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। सोमवार को उसे पकड़ लिया गया। तीन दिनों से शहर के एक होटल में वह कमरा लेकर छिपा था। वीडियो वायरल होने के बाद वह होटल छोड़कर चला गया। फिर भी पुलिस ने उसे खोज निकाला।

आरोपित कांस्टेबल को अरेस्ट कर लिया गया है। उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उसने क्यों और किसके मर्डर की धमकी दी। इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

जोगेंद्र कुमार, डीआईजी-एसएसपी

Posted By: Inextlive