- दो लुटेरे गिरफ्तार, लूट की दो घटनाओं का खुलासा

- घटना में प्रयुक्त असलहा, बाइक व लूट का सामान बरामद

>GORAKHPUR : खोराबार थाने और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने बुधवार को दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस ने लूट की दो घटनाओं का पर्दाफाश करने का दावा किया है। उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त असलहा, बाइक और लूट का सामान बरामद किया गया है। पकड़े गए बदमाशों की पहचान तुर्कवलिया, पीपीगंज निवासी विवेक यादव उर्फ पहलवान व भटहट, गुलरिहा निवासी असलम खां के रूप में हुई है।

घेराबंदी कर धरदबोचा

एसपीआरए ब्रजेश सिंह के मुताबिक अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान 'आपरेशन ऑल आउट' के तहत क्राइम ब्रांच और खोराबार थाने की संयुक्त रूप से काम कर रही थी। इस बीच रामनगर कड़जहां में फोरलेन ओवरब्रिज के नीचे बुधवार को दो शातिर बदमाशों के मौजूद होने की सूचना मिली। इसी सूचना के आधार पर संयुक्त पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक उन्होंने खोराबार में इस साल जनवरी और झगहा में पिछले साल जून में हुई लूट की घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है।

बरामद सामान

पल्सर बाइक

32 बोर की पिस्टल

चार कारतूस

315 बोर का एक तमंचा

पुलिस टीम के हत्थे चढ़े विवेक यादव उर्फ पहलवान, जिन बदमाशों के साथ घटनाओं को अंजाम देता था, वह नाम बदलकर काम करते थे। उसने इन बदमाशों से भी अपनी पहचान छिपा रखी थी। उसका नाम विवेक है, लेकिन जरायम की दुनिया के अपने साथियों को उसने अपना नाम पहलवान बता रखा था। उन्हें अपना पता भी तुर्कवलिया, पीपीगंज के बजाए सहजनवां बताया था। यही वजह रही कि उसके साथी तो पकड़े जाते रहे, लेकिन सही नाम व पता न होने की वजह से उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाती थी। इस बार गिरफ्तार होने पर उसने कबूल किया सपने में भी उसने अपनी गिरफ्तारी के बारे में नहीं सोचा था।

दो कारतूस

तीन मोबाइल

पांच हजार रुपया नकद

शातिर चंदन के हैं करीबी

शहर के बड़े कारोबारियों जेल से रंगदारी वसूल कर एक समय पुलिस के सामने बड़ी चुनौती पेश करने वाले कुख्यात बदमाश चंदन सिंह का भाई नंदन सिंह भी शातिर बदमाश है। खोराबार और क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा पकड़े गए बदमाशों ने नंदन सिंह के साथ मिलकर कई घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है। पुलिस का मानना है कि पकड़े गए बदमाश शातिर चंदन सिंह के करीबी हैं।

नाम बदल करता था काम

पुलिस टीम को मिलेगा इनाम

दोनों बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने पांच हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। पुलिस टीम में खोराबार एसओ रामअशीष यादव व सिपाही गामा यादव, धर्मेद्र सिंह और क्राइम ब्रांच के सब इंस्पेक्टर राजेश मिश्र, अनिल उपाध्याय, आशुतोष सिंह व सिपाही सुभाष सिंह, शशिकांत राय, राशिद अख्तर खां, सत्य प्रकाश वर्मा, राकेश यादव, करुणापति तिवारी, दुर्गेश मिश्र शामिल रहे।

Posted By: Inextlive