- महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज कैंपस में उत्तर प्रदेश के सीएम ने संबोधित किया जनसभा

GORAKHPUR: निकाय चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मैदान में उतरे। सोमवार को महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज कैंपस में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी 16 नगर निगमों में जनता भाजपा का बोर्ड बनाएं। अगर बोर्ड बना तो विकास की गारंटी प्रदेश सरकार की होगी। जनता के पास अवसर है कि योजना के अंर्तगत विकास के जो भी कार्य होने हैं उसके क्रियान्वयन में अपनी भूमिका निभाते हुए भाजपा प्रत्याशियों को जिताएं, अगर भाजपा का बोर्ड नहीं बना तो फिर से विपक्षी पार्टियां विकास में बाधाएं खड़ी करेंगी।

एसपी, बीएसपी ने पैसों का किया बंदरबाट

मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियों के शासन में काम का माहौल नहीं था। गोरखपुर में हमारे मेयर के होने के बावजूद यहां का विकास रुका था। रामगढ़ताल, चिडि़याघर सहित विकास की तमाम योजनाओं में पैसों का बंदरबाट किया गया। इसी कारण भाजपा ने प्रदेश के सभी 652 निकायों में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने मात्र 8 महीने में 11 लाख आवास दिया तथा 2022 तक ऐसा कोई व्यक्ति नहीं होगा, जिसके सिर पर उसका अपना छत ना हो। हमने गरीबों को मुफ्त में विद्युत कनेक्शन दिया। कहा कि प्रदेश सरकार पटरी व्यवसायियों को व्यवस्थित कर उनका पुनर्वास करने जा रही है। मोदी सरकार ने 13 स्मार्ट सिटी और 60 नगरों को अमृत पेयजल योजना के लिए चयनित किया है, जिसका लाभ गोरखपुर नगर निगम को मिल रहा है।

आवारा पशुओं के लिए बनेगा पशु गृह

उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं के लिए पशु गृह बनाया जाएगा। साथ ही जाम की समस्या से निपटने के लिए मल्टी स्टोरी पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है और दो पर कार्य भी शुरू हो गया है। विकास कार्यो की मॉनीटरिंग सचिव स्तर के अधिकारी से कराई जाएगी, जो हर महीने गलियों और मोहल्लों में जाकर हो रहे कार्यो की रिपोर्ट तैयार जानकारी देंगे। चुटकीले अंदाज में कहा कि अपराधियों को भगाने के बाद अब मच्छरों को भगाने की बारी है। नगर निगम में अब मच्छर नहीं रहेंगे।

Posted By: Inextlive