kanpur@inext.co.in kanpur : नजीराबाद में शेयर कारोबारी से उसके पड़ोसी दंपति ने एक करोड़ 80 लाख के शेयर हड़प लिए. फर्जीवाड़ा पकड़ने के बाद जब कारोबारी ने शेयर वापस मांगे तो आरोपियों ने टाल मटोल श

- रुद्रा शेयर एंड ब्रोकर्स कंपनी में सब ब्रोकर हैं आरोपी, रिश्तेदार के खाते में ट्रांसफर कर दिए शेयर

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : नजीराबाद में शेयर कारोबारी से उसके पड़ोसी दंपति ने एक करोड़ 80 लाख के शेयर हड़प लिए। फर्जीवाड़ा पकड़ने के बाद जब कारोबारी ने शेयर वापस मांगे तो आरोपियों ने टाल मटोल शुरू की। जिसके बाद कारोबारी ने पुलिस से शिकायत की। नजीराबाद इंस्पेक्टर ज्ञान सिंह ने बताया कि दंपति व उनकी फर्म कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने आदि धारा में केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

ज्यादा कमाई का दिया झांसा

काकादेव मॉडल टाउन निवासी शेयर कारोबारी प्रदीप मंगा ने बताया कि सर्वोदय नगर में रहने वाले उनके परिचित सुशील धवन और उनकी पत्‍‌नी अंजलि रुद्रा शेयर एंड ब्रोकर्स कंपनी में काम करते हैं। प्रदीप के मुताबिक, करीब एक साल पहले सुशील व उनकी पत्‍‌नी ने उनसे कहा कि अपने शेयर उनकी कंपनी में करवा दें। इससे अधिक लाभ होगा। प्रदीप उनके झांसे में आ गए और दो करोड़ के शेयर रुद्रा कंपनी में ट्रांसफर करवा दिए। एकाउंट को चलाने के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी भी दंपति को दे दी। कुछ समय बाद प्रदीप को पता चला कि दंपति ने उनके शेयर रिश्तदारों के एकाउंट में ट्रांसफर कर दिए हैं। दबाव बनाने पर बीस लाख के शेयर वापस कर दिए। लेकिन बाकी शेयर वापस नहीं किए।

Posted By: Inextlive