-शहर में कोरोना पेशेंट के बढ़ते मॉर्टेलिटी रेट को कम करने के लिए अपर मुख्य सचिव डॉ। रजनीश दुबे ने अफसरों के साथ बनाई रणनीति

-कोरोना के हालात को देखते हुए लखनऊ से पहुंची तीन सीनियर ऑफिसर्स की टीम, कोविड हॉस्पिटल्स में देखी व्यवस्थाएं

KANPUR: कानपुर में कोरोना की स्थिति को लेकर शासन भी गंभीर है। मुख्यमंत्री लगातार अफसरों से स्थिति कंट्रोल करने निर्देश दे रहे हैं। कोरोना पेशेंट की मौत का आंकड़ा देखते हुए जल्द ही सिटी के कोविड हॉस्पिटल्स में क्रिटिकल केयर के 100 बेड और बढ़ाए जाएंगे। जिससे कोरोना के सीरियस पेशेंट्स को तुरन्त ही प्रॉपर इलाज मिल सके और मार्टेलिटी रेट रोका जा सके। सैटरडे को यह जानकारी कलेक्ट्रेट में मीटिंग के दौरान अपर मुख्य सचिव डॉ.रजनीश दुबे ने दी

कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन

उन्होंने साफ किया कि कंटेनमेंट एरिया में कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराया जाए। साथ ही यहां पड़ने वाले हर घर को सैनेटाइज कराने के अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिए। मीटिंग के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि एल-2 प्राइवेट हॉस्पिटल्स में संसाधन बढ़ाने पर जोर दिया। अपर मुख्य सचिव आलोक कुमार फ‌र्स्ट ने भी कांटेक्ट ट्रेसिंग ठीक से करने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि हाई रिस्क वाले लोगों की कोरोना जांच निर्धारित समय पर हो। एंबुलेंस भी वक्त पर मिले।

-------------------

आगे की रणनीति के लिए

सिटी के बढ़ते कोरेाना वायरस के प्रकोप के बीच हालात की समीक्षा करने और आगे की रणनीति तय करने शासन के तीन सीनियर अधिकारी सिटी पहुंचे। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ.रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार फ‌र्स्ट और डॉ.आरके सिंह ने पहले कलेक्ट्रेट आडिटोरियम फिर हैलट में अधिकारियों व डॉक्टर्स के साथ मीटिंग की और व्यवस्थाओं को चेक किया। मीटिंग में कमिश्नर कानपुर मंडल डॉ.सुधीर एम बोबडे, डीएम आलोक तिवारी, डीआईजी डॉ.प्रीतिंदर सिंह, नगर आयुक्त, सीडीओ, एडी हेल्थ, सीएमओ, मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल व वाइस प्रिंि1सपल भी मौजूद रहीं।

एलएलआर में लोड ज्यादा

अपर मुख्य सचिव डॉ.रजनीश दुबे शाम को एलएलआर हॉस्पिटल भी पहुंचे जहां उन्होंने मेडिसिन डिपार्टमेंट के ऑडिटोरियम में मेडिकल कॉलेज की फैकल्टी के साथ प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर्स से भी बातचीत की। उन्होंने साफ कहा कि एलएलआर हॉस्पिटल में पेशेंट का लोड ज्यादा है। डॉक्टर्स ठीक से काम कर रहे हैं, लेकिन कोविड पेशेंट्स की मार्टेलिटी को 27 परसेंट से घटाकर 15 परसेंट तक लाइये। इस दौरान अपर इंडिया हॉस्पिटल में 99 कोरोना संक्रमित महिलाओं की सफल डिलीवरी कराने पर प्रो। किरन पांडेय की तारीफ की। साथ ही 65 प्लाज्मा थेरेपी देने पर ब्लड बैंक प्रभारी डॉ.लुबना खान की भी सराहना की। इसके बाद वह एनेस्थीसिया डिपार्टमेंट गए जहां पर उन्होंने वेंटीलेटर्स की फंक्शनिंग को देखा।

-------------

Posted By: Inextlive