- गोल चौराहा से रामादेवी तक जीटी पर बनना है फ्लाईओवर, मिल चुकी है फाइनेंसियल परमीशन

-----

KANPUR: गोल चौराहा से रामादेवी तक जीटी पर प्रपोज्ड फ्लाईओवर की डीपीआर और क्वालिटी कंट्रोल की जिम्मेदारी एक ही कम्पनी पर ही होगी। पहले ये काम अलग-अलग कंपनी को करना था। फिलहाल 21 में से पांच कंपनियों का चयन हो हुआ है। अब इनकी जांच की जा रही है। नेक्स्ट वीक प्रॉसेज कम्प्लीट होने की उम्मीद है।

चुना जाना है कंसल्टेंट

सिटी के बीच से गुजरने वाली जीटी रोड पर जाम एक बड़ी समस्या है। जाम के साथ ही साउथ व नार्थ सिटी का आवागमन ठप हो जाता है। इस समस्या को हल करने को गोल चौराहा से रामादेवी चौराहा तक फ्लाईओवर बनाने की पीडब्ल्यूडी एनएच ने प्लानिंग की है। इस प्रोजेक्ट को फाइनेंशियल परमीशन मिल गई है। 21 जुलाई तक डीपीआर के लिए कंसलटेंट और नवंबर तक डीपीआर बनानी थी। इसके बाद क्वालिटी कन्ट्रोल के लिए कंसलटेंट चुना जाना था पर अब तक डीपीआर बनाने के लिए कंसलटेंट ही नहीं चुना जा सका है।

देरी को देखते हुए

देरी होते देख पीडब्ल्यूडी एनएच ने डिसीजन किया है जो कंपनी डीपीआर तैयार करेगी, वही क्वालिटी पर निगरानी रखेगी। कंसलटेंट के लिए कुल 21 कंपनियों ने टेंडर डाले थे। इसमें से पांच कंपनियां टेंडर के नियमों की कसौटी पर खरी उतरी हैं। अब इन पांच में एक कम्पनी को चुने जाने के लिए टेंडरों की जांच चल रही है। पीडब्ल्यूडी एनएच के एक्सईएन एसपी ओझा ने बताया कि अब डीपीआर और क्वालिटी के लिए एक ही कंपनी रहेगी। इसके लिए 21 कंपनियों ने टेंडर डाला था। इसमें पांच को चुना गया है।

Posted By: Inextlive