- कर्नलगंज में गैस एजेंसी के कैशियर से सवाल लाख की लूट का पुलिस ने किया खुलासा, दो अरेस्ट

-पैरोल पर छूटा था मुख्य आरोपी शमशाद, जुआ खेलने के लिए नहीं थे पैसे तो कर दी लूट, 95 हजार बरामद

- कर्नलगंज में गैस एजेंसी के कैशियर से सवाल लाख की लूट का पुलिस ने किया खुलासा, दो अरेस्ट

-पैरोल पर छूटा था मुख्य आरोपी शमशाद, जुआ खेलने के लिए नहीं थे पैसे तो कर दी लूट, 9भ् हजार बरामद

kanpur@inext.co.in

KANPUR kanpur@inext.co.in

KANPUR : कर्नलगंज में बीएनएसडी इंटर कॉलेज के पास गली में गैस एजेंसी के कैशियर की आंख में मिर्च पाउडर झोंककर नकदी से भरा बैग लूटने वाले बदमाशों को पुलिस ने ट्यूजडे को अरेस्ट कर जेल भेज दिया। इसमें से मुख्य आरोपी शमशाद उर्फ टिल्लू सजायाफ्ता मुजरिम है और कुछ माह पहले ही जेल से पैरोल पर छूटा था। पुलिस ने आरोपियों से लूटे गए 9भ् हजार रुपए, वारदात में यूज की गई बाइक व मिर्च पाउडर का पैकेट बरामद किया है।

हत्या में सजायाफ्ता

पुलिस के मुताबिक वारदात में पकड़ा गया शमशाद उर्फ टिल्लू शातिर अपराधी है। ख्00म् में उसने होमगार्ड की गला काटकर नृशंस हत्या कर दी थी। कोर्ट से उसे आजीवन कारावास की सजा हुई थी। सजा पूरी करने के बाद जेल से निकलकर टिल्लू पेशेवर क्रिमिनल बन गया था। टिल्लू के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, गुंडा एक्ट, मिनी गुंडा एक्ट, कुकर्म, पॉक्सो एक्ट समेत तमाम धाराओं में केस दर्ज हैं।

दो दिन रेकी के बाद

एसीपी त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि टिल्लू और उसके साथ पकड़ा गया चुन्नीगंज निवासी सत्यप्रकाश उर्फ शेरू शातिर अपराधी है। दोनों जुए के लती हैं। जुआ खेलने के लिए रुपये न होने पर दोनों बाइक से किसी साफ्ट टारगेट की तलाश कर रहे थे। इसी दौैरान उनकी नजर श्यामजी शुक्ला पर पड़ी। जो सिलेंडर बांटने के बाद रोज खुले में कैश गिनते थे। दो दिन रेकी करने के बाद आरोपियों ने लूट को अंजाम देने की योजना बना डाली।

सीसीटीवी फुटेज से

नौबस्ता हनुमंत विहार निवासी श्याम जी शुक्ला लाजपत नगर की श्रीभागवत इंडेन गैस एजेंसी में कैशियर हैं। थर्सडे दोपहर डिलीवरीमैनों से सिलेंडर व कैश लेने के बाद वे वाहन में सिलेंडर लोड करा रहे थे। तभी बिना नंबर की अपाचे बाइक से आए दो बदमाशों ने उनकी आंख में मिर्च पाउडर झोंककर नकदी भरा बैग लूट लिया था। वारदात के बाद आसपास लगे कैमरों की फुटेज में बदमाश लाल इमली से कचहरी की ओर भागते दिखे थे। पुलिस ने आरोपियों के हुलिये के आधार पर ट्यूजडे को गम्मू खां का हाता निवासी शमशाद उर्फ टिल्लू व उसके साथी चुन्नीगंज निवासी सत्यप्रकाश उर्फ शेरू को गिरफ्तार किया.

---------

'' आरोपियों से लूटे गए क्.0ब् लाख रुपये में से 9भ् हजार रुपये बरामद हुए हैं। वारदात के बाद कचहरी के रास्ते कुलीबाजार जाकर बाइक छिपा दी थी। पुलिस इस गिरोह को रजिस्टर्ड कर कार्रवाई करेगी। गैंग के दूसरे बदमाशों का पता लगाया जा रहा है.''

संजीव त्यागी, डीसीपी पश्चिम

Posted By: Inextlive