kanpur@inext.co.in KANPUR : दो जुलाई की रात बिकरू में हुए पुलिस ह

- बिकरू हत्याकांड में तत्कालीन एसओ चौबेपुर व तत्कालीन एसएसपी दिनेश कुमार पी की मोबाइल बातचीत का आडियो वायरल

- एसएसपी ने आदेश दिया था घेर लो गांव को विकास बच कर जाने न पाए, विनय से पूछा था तुम्हारी बंदूक क्या कर रही है फायर करो

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : दो जुलाई की रात बिकरू में हुए पुलिस हत्याकांड के दौरान मुठभेड़ से भागा तत्कालीन एसओ चौबेपुर विनय तिवारी कुख्यात विकास दुबे के खौफ से डर गया था। फायरिंग के दौरान वह भाग कर निकल आया। इस बीच उसने कई बार तत्कालीन एसएसपी दिनेश कुमार पी से बातचीत की। इसी बातचीत से जुड़ा एक और ऑडियो वेडनसडे को सामने आया। इस आडियो में तत्कालीन एसएसपी दिनेश कुमार पी, विनय तिवारी से साफ तौर पर कहते सुनाई दिए कि अगर वह गोली चला रहा है और सिपाही घायल हैं तो तुम्हारी बंदूक क्या कर रही है। तुम भी गोली चलाओ। इस पर लड़खड़ाती जबान में विनय कहता है सर पीएसी को बुला लीजिए। एसएसपी विनय से कहते हैं आसपास के थानों से फोर्स बुलवाइये। विकास बाहर निकल कर जाने न पाए।

सीओ के बारे में पूछ रहे थे एसएसपी

मुठभेड़ के दौरान जब गांव से बाहर भाग कर विनय तिवारी तत्कालीन एसएसपी दिनेश कुमार से फोन पर बात कर रहा था। उस दौरान एसएसपी बार-बार सीओ की लोकेशन जानने का प्रयास कर रहे थे। हालांकि इस बीच विनय तिवारी सिर्फ यही कहता रहा कि सर उनका नंबर नहीं लग रहा है। जिस पर एसएसपी कहते हैं कि वायरलेस कराओ सबको रिगु्रप करो और जो पुलिसकर्मी घायल हैं उन्हें इलाज के लिए भिजवाओ मैं खुद आ रहा हूं तो पीएसी तो अाएगी ही।

एक आरोपी बजरिया से अरेस्ट

बिकरू गांव में हुए पुलिस हत्याकांड में आरोपी बब्लू मुसलमान उर्फ इस्लाम बेग को बजरिया पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। सीओ सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि बब्लू मुसलमान पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। हत्याकांड की जांच के दौरान उसका नाम सामने आया था। जिसके बाद से उसकी तलाश चल रही थी। बजरिया पुलिस ने उसे सर्विलांस टीम की मदद से कालीमठिया चौराहे के पास से अरेस्ट किया। उसके पास से एक तमंचा और कारतूस भी बरामद हुए।

Posted By: Inextlive