- पैसेंजर्स को अत्याधुनिक सुविधाएं देने के लिए 100 करोड़ का रीडेवलप प्रोजेक्ट तैयार, सितम्बर में होंगे टेंडर

-शॉपिंग मॉल, एसी वेटिंग हॉल, रेस्टोरेंट, मल्टी स्टोरी पार्किंग, डीलक्स बाथरूम जैसी सुविधाएं पैसेंजर्स को मिलेंगी

KANPUR: झकरकटी अंतर्राज्यीय बस अड्डे को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने के लिए पीपीपी मॉडल के तहत 100 करोड़ का रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। कंपनी सेलेक्ट करने के लिए सितम्बर में टेंडर किए जाएंगे। प्रोजक्ट के तहत झकरकटी बस अड्डे में शॉपिंग मॉल, एसी वेटिंग हॉल, इंटरलॉकिंग, रेस्टोरेंट, मल्टी स्टोरी पार्किंग, डीलक्स बाथरूम समेत अन्य पैसेंजर्स सुविधाएं दी जाएंगी। रोडवेज ऑफिसर्स के मुताबिक, साल के अंत तक रीडेवलपमेंट वर्क शुरू हो जाएगा।

10 टॉप टेन बस अड्डे

झकरकटी बस अड्डे के एआरएम राजेश कुमार ने बताया कि स्टेट गवर्नमेंट ने प्रदेश के टॉप 10 बस अड्डों को रीडेवलपमेंट के लिए चुना था। जिसमें कानपुर झकरकटी बस अड्डा भी है। कोरोना महमारी के कारण टेंडर प्रॉसेस ठंडे बस्ते में पड़ गया था। अब डिपार्टमेंट ने इसका टेंडर फिर से उठाने की प्लानिंग बनाई है।

बॉक्स

इलेक्ट्रिक बसों के लिए अलग प्लेटफार्म

रोडवेज ऑफिसर्स के मुताबिक बीते दिनों ट्रायल के तौर पर कानपुर-लखनऊ रूट पर दो इलेक्ट्रिक बसों का संचालन कराया गया था। ट्रॉयल सफल होने पर स्टेट गवर्नमेंट ने लोकल रूट में भी इलेक्ट्रिक बसों को चलाने की योजना बनाई थी। इलेक्ट्रिक बसों के लिए झकरकटी बस अड्डे में अलग से प्लेटफार्म बनाए जाएंगे। जिससे उसकी चार्जिंग में भी कोई समस्या न आए। पीपीपी मॉडल से तैयार किए जाने वाले बस अड्डे में इलेक्ट्रिक बसों की चार्जिग के लिए चार सेंटर भी बनाए जाएंगे।

--

झकरकटी बस अड्डे को पीपीपी मॉडल के तहत रीडेवलपमेंट के लिए सितम्बर में टेंडर जारी करने की प्रक्रिया चल रही है। प्रोजेक्ट के तहत पैसेंजर्स को बस अड्डे पर अत्याधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी।

राजेश सिंह, एआरएम, झकरकटी बस अड्डा

Posted By: Inextlive