- पॉलीटेक्निक में ऑफलाइन क्लासेस न लगने की वजह से स्टूडेंट्स की इंग्लिश सब्जेक्ट की नहीं हो सकी तैयारी

- कैंपस प्लेसमेंट लेने आई कंपनी की रिपोर्ट में बताया कि इंग्लिश में कम्यूनिकेशन में स्टूडेंट बेहद कमजोर

- 06 लोगों को च्च्छे सैलरी पैकेज पर जॉब देने आई थी कंपनी

-01 स्टूडेंट का ही सेलेक्शन हो सका बाकि नहीं बोल सके बेधड़क इंग्लिश

- 700 से 800 स्टूडेंट्स हर साल कैंपस इंटरव्यू से गुजरते हैं

KANPUR: इंग्लिश में पास हो पाएंगे या नहीं यह डर पॉलिटेक्निक के स्टूडेंट्स को सता रहा है। स्टूडेंट्स का कहना है कि कोरोना के आउटब्रेक की वजह से ऑफलाइन क्लासेस नहीं लग सकी इस वजह से इंग्लिश सब्जेक्ट की सही से तैयारी नहीं हो सकी। वहीं एक चौंकाने वाली रिपोर्ट भी कैंपस प्लेसमेंट लेने आई कंपनी की ओर से मैनजमेंट को दे गई है। इसमें कहा गया है कि स्टूडेंट इंग्लिश में कम्यूनिकेशन करने में बहुत कमजोर है। बेधड़क इंग्लिश नहीं बोल पा रहे।

पर्सनालिटी डेवलपमेंट की लगेगी क्लास

अब ऐसे स्टूडेंट्स की पर्सनालिटी को डेवलप करने के लिए पर्सनालिटी डेवलमेंट की क्लासेस लगाई जांएगी। इसके अलावा स्टूडेंट्स की इंग्लिश मजबूत करने के साथ प्रोफेशनल बनाने के लिए इंडस्ट्री से एक्सप‌र्ट्स बुलाए जाएंगे जो बताएंगे कि वहां पर कैसा माहौल है।

ख्7 से खत्म होंगे इर्यरली एग्जाम

ईयरली एग्जाम ख्7 मार्च को समाप्त होने के बाद उनकी यह क्लासेस लगाई जाएंगी। जिस कंपनी ने स्टूडेंट्स को यह फीडबैक दिया है उसने सिर्फ एक स्टूडेंट को ही सेलेक्ट किया है। जबकि उसे पांच से छह स्टूडेंट्स को सेलेक्ट करना था। अब एलएंडटी, कपारो गुजरात, मदर्सन आटामोबाइल अहमदाबाद, असाई बेंगलुरु, महीनों गुरुग्राम कंपनियां पाइप लाइन में हैं जिनके लिए स्टूडेंट्स को तैयार किया जाएगा। इसके लिए पर्सनालिटी डेवलपमेंट व इंग्लिश स्पी¨कग की क्लासेस लगाए जाने के लिए शेड्यूल तैयार किया जा रहा है।

स्टूडेंट्स के छोटे-छोटे ग्रुप बनेंगे

प्लेसमेंट एंड ट्रे¨नग ऑफीसर डॉ। एसपी सोनी ने बताया कि राजकीय पॉलीटेक्निक में लगने वाली इन स्पेशल क्लासेस में स्टूडेंट्स को इंग्लिश में स्ट्रांग करने के अलावा उन्हें अपना प्रभावित करने वाला बायोडाटा बनाने, ग्रुप डिसक्शन और इंटरव्यू के लिए तैयार किया जाएगा। इससे वह आईटी, सॉफ्टवेयर, ऑटोमोबाइल और कंस्ट्रेक्शन समेत अन्य कंपनियों के कैंपस प्लेसमेंट के दौरान खुद को प्रभावित तरीके से प्रेजेंट कर सकेंगे। हर साल अलग-अलग ब्रांच के सात सौ से आठ सौ स्टूडेंट्स कैंपस इंटरव्यू से गुजरते हैं।

- आईटी

- सॉफ्टवेयर

- ऑटोमोबाइल

- कंस्ट्रेक्शन

पाइप लाइन में कौन-कौन सी कंपनीज?

- एलएंडटी

- कपारो गुजरात

- मदर्सन आटामोबाइल अहमदाबाद,

- असाई बेंगलुरु, महीनों गुरुग्राम और अन्य कंपनीज

Posted By: Inextlive