-पथराव में दो गाडि़यों के शीशे टूटे, आलाधिकारी समेत कई थानों का पहुंचा फोर्स

KANPUR (26 Sept): चमनगंज के घोसियाना में सैटरडे को महापौर की अगुवाई में चट्टों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया। इससे लोग भड़क गए और पथराव कर दिया। इससे यहां पर भगदड़ मच गई। नगर निगम की दो गाडि़यों के शीशे टूट गए। बाद में भीड़ ने विरोध करते हुए चमनगंज थाने का घेराव कर लिया। मौके पर पहुंचे नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, एडीएम सिटी, एसपी पश्चिम, शहरकाजी हाजी मोहम्मद कुद्दूस, पार्षद लियाकत अली की मौजूदगी में चमनगंज थाने में बैठक हुई।

सैकड़ों लोगों ने घेरा थाना

महापौर प्रमिला पांडेय हेलमेट और बॉडी प्रोटेक्टर पहनकर दस्ते की अगुवाई करने लगीं। नगर निगम के दस्ते ने यहां पर आशिक अली, नजीर अहमद, असगर अली, अमीन, मंजूर अली आदि के 18 जानवर पकड़े हैं। उधर, पथराव में नगर निगम के पशु चिकित्साधिकारी की गाड़ी समेत एक वाहन और क्षतिग्रस्त हुआ।

नोटिस न देने का आरोप

थाने में हुई पंचायत में चट्टा संचालकों की तरफ से कहा गया कि उन्हें कोई नोटिस नहीं दी गई थी.महापौर ने साफ किया कि बहुत पहले ही चट्टा संचालकों को जानकारी दे गई थी, अब अभियान नहीं रुकेगा.बातचीत में तय हुआ कि मंडे को नगर निगम में शहरकाजी जाकर महापौर के साथ पूरे मसले पर बातचीत करेंगे।

वीडियो फुटेज देखी जा रही

प्रशासनिक और पुलिस अफसरों का कहना है कि पूरे मामले की वीडियो फुटेज दिखवाई जा रही है। नगर निगम की तहरीर पर मुकदमा रजिस्टर किया जा रहा है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिन्होंने पथराव कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया है, उन्हें चिहिन्त कर कार्रवाई की जाएगी।

''नगर निगम की तरफ से तहरीर देकर चमनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पथराव करने वालों को पुलिस सीसीटीवी के जरिए चिन्हित कर कार्रवाई करेगी.''

-अक्षय त्रिपाठी, नगर आयुक्त।

जानवरों को लाद कर ले जाते वक्त वहां मौजूद लोगों ने इसका विरोध किया तो चमनगंज थाना प्रभारी ने उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया। इसी दौरान वहां मौजूद कुछ महिलाओं और बच्चों ने पत्थर चला दिए जिससे अपर नगर आयुक्त की कार और एक अन्य बड़ी कार के शीशे टूट गए। ऐसा करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

- त्रिपुरारी पांडेय, सीओ सीसामऊ

Posted By: Inextlive