- बीते दो वर्ष से हरदों गांव के अंदर टूटी पड़ी सड़क

- पैदल निकलने में भी ग्रामीणों को हो रही असुविधा

FATEHPUR: खागा तहसील मुख्यालय से बमुश्किल दो किमी दूर हरदों गांव के लेाग ग्रामीण विकास का ऐसा नजारा विगत दो वर्षो से देख रहे हैं। खागा-किशुनपुर रोड से दामपुर-ऐलई मार्ग को जोड़ने वाली मुख्य सड़क गांव के अंदर तालाब की शक्ल ले चुकी है। जिसे दुरूस्त कराने के लिए तमाम शिकायतों के बाद भी कोई काम नही हुआ है।

भारी वाहन गांव के अंदर से

ग्रामीणों की मानें तो विगत जून, जुलाई महीने में ओवरब्रिज की शुरूआत होते ही भारी वाहनों का आवागमन गांव के अंदर से शुरू हो गया। क्षमता से अधिक भार लदे वाहनों के निकलने से फ्00 मीटर से अधिक सड़क जगह-जगह ध्वस्त हो गई। राकेश सिंह, हनुमंत सिंह, मान सिंह, प्रमोद कुमार, कमलेश, नितिन त्रिवेदी, संतोष त्रिवेदी आदि लोगों का कहना था कि ध्वस्त हो चुकी सडक की मरम्मत के लिए उपजिलाधिकारी, पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता तथा ग्रामीण विकास अभियंत्रण सेवा के उच्चाधिकारियों से शिकायत की गई है। उसके बाद भी मरम्मत नही हुई।

अक्सर होती है दुर्घटना

विगत दो वर्ष से जलभराव व ऊबड़-खाबड़ रास्ते से जूझते ग्रामीणों के मुताबिक रात के अंधेरे में इधर से निकलने में अक्सर दुर्घटना का सामना करना पड़ता है.ग्रामीणों का कहना था एक, दो बार ईट डलवाकर रास्ता दुरूस्त करने की कोशिश की गई। रास्ता बनवाने के बाद ओवरलोड वाहन निकलने लगे, जिससे सड़क पुन: टूट गई। उपजिलाधिकारी बलराम सिंह ने कहा कि सड़क दुरुस्त कराने के लिए संबंधित विभाग से वार्ता की जाएगी।

Posted By: Inextlive