-सुबह 8 बजे शुरू होगी वोटों की गिनती, 2 बजे तक आ जाएंगे रिजल्ट

- एक राउंड में गिने जाएंगे 14 बूथों के वोट, 35 राउंड में पूरी होगी काउंटिंग

KANPUR : घाटमपुर विधानसभा सीट पर हुए बाई इलेक्शन में ट्यूजडे को वोटों की गिनती नौबस्ता गल्ला मंडी में सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट गिने जाएंगे। 35 राउंड में गिनती पूरी की जाएगी। पहला रुझान 9 बजे और रिजल्ट दोपहर 2 बजे तक आने की उम्मीद है। मंडे को गिनती के लिए तैयारियों पूरी कर ली गईं। गल्ला मंडी में 2 शेड में वोटों की गिनती की जाएगी। 1 राउंड में 14 टेबल पर 14 बूथों में पड़े वोट गिने जाएंगे। ईवीएम में पड़े वोटों की गिनती पूरी होने के बाद 5 बूथों पर रैंडम सेलेक्ट की गई वीवीपैट की पर्चियों और ईवीएम में पड़े वोट का मिलान भी किया जाएगा।

पोलिंग सेंटर - 260

हर टेबल पर माइक्रोऑ‌र्ब्जवर

मंडे को पूरे दिन गल्ला मंडी में टेबल, सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य किया गया। शाम करीब 6 बजे तक मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गईं। दो हॉल में सात-सात टेबल लगाए गए हैं। प्रत्येक टेबल पर एक माइक्रोऑ‌र्ब्जवर समेत 3 कर्मचारी तैनात किए गए हैं। प्रत्येक टेबल पर ईवीएम लाने और ले जाने के लिए एक-एक फोर्थ क्लास इंप्लाई की तैनाती की गई है। प्रभारी डीएम डॉ। महेंद्र कुमार ने एडीएम सिटी अतुल कुमार, एडीएम सप्लाई डॉ। बसंत अग्रवाल के साथ गल्ला मंडी का इंस्पेक्शन भी किया।

कोविड रूल्स का करना होगा पालन

मतगणना स्थल पर सभी के लिए मास्क अनिवार्य होगा। किसी भी व्यक्ति बिना मास्क के अंदर जाने नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा मतगणना कक्ष के प्रत्येक टेबल पर सैनिटाइजर, ग्लब्स और मास्क की व्यवस्था भी की गई है। जैसे ही कोई नई ईवीएम आएगी कर्मचारी हाथ को सैनिटाइज करेंगे फिर ईवीएम खोलेंगे।

इनके भाग्य का हाेगा फैसला

पार्टी कैंडिडेट

भाजपा उपेंद्र नाथ पासवान

बसपा कुलदीप संखवार

कांग्रेस डॉ। कृपाशंकर

सभी जन पार्टी अशोक पासवान

अर्जक अधिकार दल विपिन कुमार

इन चीजों पर रहेगा बैन

-हॉल के अंदर मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे

-माचिस, हथियार व अन्य ज्वलनशील पदार्थ

-हॉल के अंदर पानी की बोतल

आंकड़ों में बाई इलेक्शन

टोटल वोटर - 3,19,148

वोटिंग परसेंटेज- 49.42

वोट पड़े- 1,57,722

थर्ड जेंडर - 5

पोलिंग बूथ - 481

मतगणना की सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। हर एक कर्मी को मतगणना की ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है। कोविड रूल्स का सभी को पालन करना होगा।

-डॉ। बसंत अग्रवाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी।

Posted By: Inextlive