राजधानी में एक ओर कोरोना तेजी से फैल रहा है वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में लोग इससे ठीक हो रहे हैं। सोमवार को राजधानी में 1420 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। वहीं 2716 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। राजधानी में इस समय कोरोना के 17658 एक्टिव केस हैं।


लखनऊ (ब्यूरो)। कोरोना अलीगंज, गोमती नगर, इंदिरा नगर, आलमबाग जैसे पॉश इलाकों में सर्वाधिक फैल रहा है। सोमवार को अलीगंज में 384, चिनहट में 344 और आलमबाग में 317 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इन इलाकों में तीन हजार से अधिक एक्टिव मामले हैं।

202 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव
राजधानी में संक्रमितों के संपर्क में आने वालों में संक्रमण की दर सर्वाधिक बनी हुई है। सोमवार को 1013 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि विदेश या फिर दूसरे राज्यों की यात्रा कर लौटे 202 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।


66 डॉक्टर व कर्मचारी बीमार
अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टर समेत वहां के कर्मचारियों में भी कोरोना फैलने लगा है। सोमवार को 66 डॉक्टर व कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा हल्का बुखार, सर्दी-जुकाम व गले में खराश होने पर लोगों द्वारा लगातार जांच कराई जा रही है। इसमें 377 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ऑपरेशन से पहले 76 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं नौ गर्भवती महिलाओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कमांड हॉस्पिटल में 26 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सीएमओ संग तीन अधिकारी पॉजिटिव
कोरोना ने सीएमओ आफिस में भी दस्तक दे दी है। सीएमओ डॉ। मनोज अग्रवाल समेत दो अन्य एसीएमओ कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सीएमओ की रिपोर्ट सोमवार सुबह पॉजिटिव आई है। उनको बुखार समेत अन्य लक्षण हैं। फिलहाल वो होम आइसोलेशन में हंै। इसके बाद आफिस के अन्य अधिकारियों समेत कर्मचारियों की कोरोना टेस्टिंग कराई गई है।


यहां मिले संक्रमित
एरिया मरीज
अलीगंज 384
चिनहट 344
आलमबाग 314
सिल्वर जुबिली 229
सरोजनीनगर 205
इंदिरानगर 203
एनके रोड 163
टूडियागंज 110
ऐशबाग 97
रेडक्रास 78

Posted By: Inextlive