- वैक्सीन लगवाने के बाद बोले कोरोना योद्धा

LUCKNOW: कोरोना के खिलाफ निर्णायक जंग वैक्सीनेशन प्रोग्राम के साथ शुरू हो गई है। सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन राजधानी में लगाई गई। वैक्सीन लगवाने के बाद उत्साहित हेल्थ वर्कर्स ने कहा कि उन्हें न दर्द हुआ और ना ही वैक्सीनेशन के बाद कोई परेशानी। सभी को बिना डरे वैक्सीन लगवानी चाहिए। यह आपके भले के लिए है

सुरक्षित और प्रभावकारी

एक डॉक्टर होने के नाते यही कहूंगी कि यह वैक्सीन एकदम सुरक्षित और प्रभावी है। आप किसी अफवाह पर ध्यान न दें। बिना डरे वैक्सीन लगवाएं। कोरोना से बचाव के लिए यह जरूरी है।

डॉ। सूर्यकांत, एचओडी, पल्मोनरी मेडिसिन, केजीएमयू

नहीं हुआ कोई दर्द

वैक्सीन लगवाने में किसी भी तरह का कोई दर्द नहीं हुआ, ना ही किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट हुआ है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। सभी लोगों से यहीं कहूंगा कि वैक्सीन लगवाना काफी जरूरी है।

अमर बहादुर सिंह, कनिष्ठ सहायक, केजीएमयू

नहीं हुई कोई दिक्कत

वैक्सीन लगवाने के बाद काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई है। लोगों को बिना किसी डर व अफवाहों पर ध्यान दिए वैक्सीन लगवानी चाहिए, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

राजीव वर्मा, केजीएमयू

डरने की कोई जरूरत नहीं

पहले चरण में नाम आने को लेकर काफी उत्साहित हूं। वैक्सीन लगवाने के दौरान कोई दर्द या अन्य दिक्कत नहीं आई। घर से भी लोगों के फोन आए तो यही बताया कि पूरी तरह ठीक हूं। बिना डरे सभी को वैक्सीन लगवाने आगे आना होगा।

हुकुम सिंह नेगी, प्रधान सहायक, केजीएमयू

अफवाहों पर न दें ध्यान

कोरोना के खिलाफ यह वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है। लोगों को बिना डर और किसी भी अफवाह पर बिना ध्यान दिए वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। यह वैक्सीन पूरी तरह सेफ है और कोरोना के खिलाफ प्रभावी भी है।

प्रो। आरके धीमान, निदेशक पीजीआई

काफी खुशी हो रही है

पहले चरण में वैक्सीन लग रही है इसको लेकर काफी खुशी हो रही है। वैक्सीन के समय कोई भी दर्द या दिक्कत नहीं हुई। 30 मिनट आब्जर्वेशन में भी रही। कही से कोई दिक्कत नहीं दिखी। अब दूसरी डोज की तैयारी है।

सिस्टर अनिता वॉल्टर, पीजीआई

कोई भ्रम न रखें

गर्व की बात है कि पहले चरण के तहत सबसे पहले वैक्सीन लग रही है। लोगों से यही कहूंगी कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह का भ्रम अपने मन में न रखें। परिवार के लोगों को भी बताया कि मैं ठीक हूं, वो भी बेहद खुश हैं।

सिस्टर अनाइम्मा थॉमस, पीजीआई

वैक्सीन जरूर लगवाएं

वैक्सीन लगवाने के बाद न किसी तरह का दर्द हुआ और न ही किसी तरह की कोई समस्या आई। लोग अपने मन से डर को निकाल दें और कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं। यह आपके फायदे के लिए ही है।

प्रो। एके सिंह, निदेशक लोहिया संस्थान

अब अगली डोज का इंतजार

बड़ी खुशी हो रही है कि कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है। वैक्सीन लगवाने के बाद किसी तरह की कोई समस्या नहीं आई। आराम से अपना काम कर रहा हूं। अब अगली डोज का इंतजार रहेगा।

अरुण श्रीवास्तव, अकाउंटेंट ऑफिस, लोहिया संस्थान

काई साइड इफेक्ट नहीं

वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है और इसके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। हेल्थ वर्कर्स के सबसे पहले लगाई जा रही है। ऐसे में अन्य लोगों को वैक्सीन को लेकर किसी भी तरह का डर या भ्रम अपने मन में नहीं रखना चाहिए।

डॉ। सुधा वर्मा, एसआईसी, वीरांगना अवंतिबाई महिला अस्पताल

कोरोना को खत्म करने के लिए जरूरी

वैक्सीनेशन को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है और कोरोना को खत्म करने के लिए बेहद जरूरी भी है। मेरी सभी से अपील है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

गीता देवी, स्टॉफ नर्स, बलरामपुर अस्पताल

डर दूर हो गया

आज के बाद जो दूसरों के मन में वैक्सीन को लेकर जो डर या भ्रम था वो सब दूर हो गया होगा। यह वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है। और इसको लगवाने के बाद न तो कोई दर्द हुआ और न ही किसी तरह की कोई समस्या आई है।

डॉ। आरसी पांडे, पूर्व निदेशक, बलरामपुर अस्पताल

सारा काम प्रोटोकॉल के तहत

आज से पूरे प्रदेश में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। सभी जगह पर प्रोटोकॉल के साथ वैक्सीन का काम हो रहा है। यह वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है। लोगों से अपील है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। यह देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

डॉ। डीएस नगी, महानिदेशक स्वास्थ्य

Posted By: Inextlive