- मां-बेटे ने उड़ाया 11.15 लाख रुपए कैश, तीन गिरफ्तार

- रुपये निकालने वालों में एक कैश लो¨डग कंपनी से निकाला गया कर्मचारी

LUCKNOW:

लॉकडाउन में जॉब जाने पर युवक ने मां व एक साथी के साथ मिलकर एटीएम से करीब 11 लाख रुपये उड़ा लिए। युवक एटीएम में कैश लोड करने वाली कंपनी में कस्टोडियन था। तीनों ने मिलकर मोहिबुल्लापुर स्थित एटीएम से यह कैश पार कर दिया है।

मैनेजर की तहरीर पर केस दर्ज

मडि़यांव पुलिस ने कैश लो¨डग कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम के मैनेजर श्रीकांत मिश्रा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मां-बेटे समेत तीन आरोपियों को रविवार सुबह गिरफ्तार किया। उनके पास से एटीएम से निकाला गया सारा कैश और तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए है। गिरफ्तारी की टीम में शामिल पुलिस कर्मियों को 20 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है।

बीओबी का एटीएम

डीसीपी रईश अख्तर ने बताया कि आरोपितों में गोमती विहार फैजुल्लागंज निवासी शैलेंद्र सिंह उसकी मां नन्हीं सिंह साथी रवि सिंह चौहान निवासी खानीपुर मडि़यांव है। तीनों 18 मई को मोहिबुल्लापुर स्थित एटीएम में गए। रवि और नन्हीं बाहर खड़े थे। शैलेंद्र एटीएम के अंदर गया और उसने एटीएम की कैश ट्राली का कोड डाला। यह कोड उसे रवि ने बताया था। रवि गोमतीनगर विराजखंड स्थित सीएमएस इंफो सिस्टम कैश लो¨डग कंपनी में नौकरी करता था। कुछ माह पहले उसे निकाल दिया गया था। कंपनी के कर्मचारी 20 मई को जब पहुंचे और उन्हें मशीन में कैश कम मिला। इसके बाद मैनेजर ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। एक खाली प्लाट में तीनों रुपयों का बंटवारा कर रहे थे, इस बीच पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उन्हें दबोच लिया।

कंपनी के नए कस्टोडियन की लापरवाही

इंस्पेक्टर मडि़यांव मनोज कुमार सिंह के मुताबिक चोरी की घटना कंपनी के नए कस्टोडियन की लापरवाही से हुई है जो रवि के निकालने जाने के बाद रखा गया। मोहिबुल्लापुर स्थित बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम में रुपये डालने का काम सीएमएस इंफो सिस्टम कंपनी द्वारा ही किया जाता है। चूंकि नौकरी के दौरान यहां पर रुपये डालने आता था इस लिए उसे कोड की जानकारी थी। नियमत: जब किसी कैश लो¨डग कंपनी का कर्मचारी नौकरी छोड़ता है तो एटीएम की कैश ट्रे का कोड बदल दिया जाता है। रवि के स्थान पर जो कर्मचारी कंपनी कस्टोडियन का काम कर रहा था। उसने कोड नहीं बदला इस कारण चोरी हुई। कंपनी के नए कस्टोडियन की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

Posted By: Inextlive