- महिला ने पति व सास पर दरगाह की आड़ में मतांतरण गिरोह संचालित करने का लगाया आरोप

- इंदिरानगर थाने में पीडि़ता ने दर्ज कराई रिपोर्ट, आरोपित कनार्टक में

रुष्टयहृह्रङ्ख : साजिश के तहत मतांतरण कराने और धर्म व जिहाद के नाम पर बरगलाने का एक और मामला सामने आया है। खुर्रमनगर निवासी उम्मे कुलसुम ने इंदिरानगर थाने में बैंगलुरु निवासी सैयद हसनैन अशरफ व सास शादिया सैयद विलानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

सास पर घर से निकाले का आरोप

पीडि़ता का आरोप है कि उसके पति सैयद हसनैन और सास शादिया ने उसे नौ माह की बेटी के साथ घर से निकाल दिया है। आरोपित दरगाह से गिरोह संचालित करता है। लोगों को धर्म व जिहाद के नाम पर बरगलाता है। उसका कहना है कि चार ¨हदू लड़कियों को मतांतरण के लिए लेकर आओ तभी घर में घुसने देंगे।

लगाए काफी गंभीर आरोप

पीडि़ता के मुताबिक 22 दिसंबर 2019 को मुस्लिम रीति रिवाज से उसकी शादी सैयद हसनैन अशरफ से हुई थी। बेंगलुरु में घर के पास ही दरगाह खानकाहे अशरफिया हुसनीया कुतबे में वह सज्जादनशीन है। वहां विदेशी कट्टरपंथी आते हैं। रुपये के लेनेदेन के आलावा हथियारों की खरीद फरोख्त होती है। शादी के बाद पति प्रताडि़त करने लगा। गैर मुस्लिम सहेलियों से मिलवाने का दबाव बनाता और उन्हें मतांतरण कराने के लिए कहता। उसने रिचा नाम की एक ¨हदू लड़की का मतांतरण कराया था और उसे देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रशिक्षण भी दिया था।

गर्भ की कराई जांच, भाई को मारने की धमकी

पीडि़ता का कहना है कि वह गर्भवती थी तो उसके पति ने एक डाक्टर को घर पर बुलाया था। डाक्टर मशीन लेकर आया था और उसने गर्भ की जांच कर बताया कि बेटी होने वाली है। इसपर आरोपितों ने पीडि़ता की पिटाई की और उसके भाई को फोन कर 25 लाख रुपये मांगे। पीडि़ता के भाई ने कई बार में साढ़े सात लाख रुपये अलग-अलग खातों में ट्रांसफर किए। मेरे भाई को फोन पर धमकी दी कहा, 17 लाख 50 हजार रुपये और दिलाओ नहीं तो अपने गिरोह के आदमी से लंदन में तुम्हारे भाई की हत्या करवा देंगे।

----

कोट

तहरीर के आधार पर दहेज उत्पीड़न मारपीट, धमकी और यूपी विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की छानबीन की जा रही है।

- अजय प्रकाश त्रिपाठी, इंस्पेक्टर (इंदिरानगर)

Posted By: Inextlive