- नगर आयुक्त ने जोन 6 में कई इलाकों का किया निरीक्षण

- एजेंसी पर लगाया गया 3.30 लाख रुपए का जुर्माना

LUCKNOW: नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बुधवार को जोन 6 में सफाई कार्य का निरीक्षण किया। कई स्थानों पर व्यवस्था ठीक न मिलने पर वे नाराज हुए और एक दर्जन से अधिक कर्मियों का वेतन रोकने के आदेश संग कई कर्मियों को नोटिस भी जारी किया।

सफाई निरीक्षकों का रोका वेतन

निरीक्षण के दौरान कुडि़याघाट मुख्य द्वार के सामने स्थित पाटानाला पर कूड़ा मिला। नगर आयुक्त ने तत्काल इसे साफ कराने के निर्देश दिए। बुद्धा पार्क के सामने एवं अटल बिहारी बाजपेयी कन्वेंशन सेंटर से मेडिकल कॉलेज चौराहा जाने वाले मार्ग पर भी गंदगी मिली। जिस पर क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक सचिन प्रकाश सक्सेना का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। रूमी गेट एवं इसके पास के हेरिटेज जोन में सफाई बेहतर न मिलने पर क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक मो। तैय्यब एवं सतीष यादव तथा सफाई सुपरवाईजर रामलाल व मुकेश का वेतन रोके जाने के साथ ही प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए।

एक दिन का कटा वेतन

छत्तेवाले पुल से डालीगंज चौराहा होते हुए कारगिल पार्क तक सड़क पर झाडू लगी नहीं मिली। शनि मंदिर से कृष्णा मेडिकल सेंटर जाने वाले मार्ग पर गंदगी मिलने पर क्षेत्रीय सफाई सुपरवाइजर राकेश, रितेश और संजीव का एक दिन का वेतन काटे जाने एवं सफाई निरीक्षक राजेश कुमार और आशीष पांडेय को कारण बताओ नोटिस देने का आदेश दिया। वहीं बालू अड्डा मलिन बस्ती में रोड पर सिल्ट मिलने पर जोनल अधिकारी को वार्निग दी गई।

संस्था पर लगाया जुर्माना

कोनेश्वर तिराहे से बालागंज चौराहा तक जाने वाले सड़क पर मलबा मिला, साथ ही इस मार्ग की सफाई व्यवस्था भी संतोषजनक नहीं मिली। दुबग्गा तिराहे से पूर्व एरा मेडिकल की ओर जाने वाले मार्ग पर भी गलियों में मलबा मिला। इस संबंध में अवर अभियन्ता रजनीश एवं सफाई एवं खाद्य निरीक्षक रामजीत पांडेय का एक सप्ताह का वेतन काटने के निर्देश दिया। एरा मेडिकल क्षेत्र में तैनात सफाई सुपरवाईजर अमित कुमार का एक माह का वेतन काटा गया। इस क्षेत्र में सफाई कार्य के लिए तैनात कार्यरत कार्यदायी संस्था मेसर्स अमृता इंप्रा पर कार्य में लापरवाही पर 3.30 लाख का जुर्माना लगाया।

इन पर भी गिरी गाज

कर निर्धारण अधिकारी महेंद्र कुमार, कर अधीक्षक संतोष गुप्ता एवं कुलदीप अवस्थी अनुपस्थित रहे। इस पर निर्देशित किया गया कि जो अधिकारी कर्मचारी कार्यालय में नियमानुसार उपस्थिति दर्ज नहीं करा रहे हैं उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह का वेतन काटा जाए।

Posted By: Inextlive