LUCKNOW: बीबीडी में प्रैक्टिकल एग्जाम में सामने आए फर्जीवाड़ा के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी ने गुरूवार को बीबीडी कॉलेज के सामने जमकर प्रदर्शन किया। हंगामा कर रहे एबीवीपी के छात्र नेताओं ने आरोप लगाया कि कॉलेज हर स्टूडेंट्स से प्रैक्टिकल में पास कराने के बदलें में उनसे पैसे लेता है। कॉलेज ने हर प्रैक्टिकल का रेट तय किया हुआ है। हंगामा कर रहें एबीवीपी के छात्र नेताओं ने जब कॉलेज प्रशासन से मिलने की कोशिश की तो उन्होंने मिलने से इंकार कर दिया गया।

वीसी ने मिलने से इंकार पर किया हंगामा

दोपहर को अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। तभी वहां गेट पर मौजूद लोगों ने एबीवीपी के लोगों से बदसलूकी भी की। वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने वीसी से मिलने की मांग की लेकिन उन्होंने मिलने से इंकार कर दिया। जिसे वह नाराज होकर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्टूडेंट्स को शांत कराया। इसके बाद वीसी ने ने अश्वासन दिया की कैम्पस में ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी।

लीपापोती पर उतरा यूपीटीयू

वहीं यूपीटीयू प्रैक्टिकल एग्जाम में सामने आए फर्जीवाड़े पर अब लीपापोती करना शुरू कर दिया है। मामले का खुलासा होने के बाद भी यूपीटीयू ने केवल तीन शिक्षकों पर कार्रवाई की है। जबकि कॉलेज में प्रैक्टिकल क्भ्0 एग्जाम होते है। जिसके लिए अलग-अलग एग्जामिनर आते है। यूनिवर्सिटी ने कॉलेज में विभिन्न विषयों में कुल क्भ्0 एग्जाम के लिए एग्जामर बनाए थे। इनमें ज्यादातर एग्जामर संस्था के दूसरे कॉलेज के थे। एग्जाम के नियमों से हटकर एग्जामर का आवंटन यूपीटीयू के स्तर पर नहीं हुआ था। मामले में लीपापोती करते हुए यूनिवर्सिटी ने तीन शिक्षकों पर ही गड़बड़ी का ठीकरा फोड़ दिया जबकि बाकी शिक्षकों पर कार्रवाई नहीं हुई।

Posted By: Inextlive