-ठाकुरगंज एरिया में शादी समारोह से गायब हुआ था मासूम, सुबह मिला था हत्या कर फेंका गया शव

-मृतक बच्चे की मां से करता था एकतरफा प्यार

LUCKNOW :

ठाकुरगंज एरिया में बीती 27 अप्रैल को हुई मासूम ऋषभ की हत्या का उसी के सिरफिरे मौसा ने की थी। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी मौसा को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर मासूम के कपड़े व मोबाइल फोन बरामद किया है। पूछताछ में आरोपी ने कुबूल किया कि वह मृतक बच्चे की मां से एकतरफा प्यार करता था। मासूम के पिता को उसकी हत्या के आरोप में जेल भिजवाकर खुद का रास्ता साफ करने की मंशा से उसने इस वारदात को अंजाम दिया।

नामजद आरोपियों से नहीं मिला सुराग

एसपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, ठाकुरगंज के गढ़ी पीर खां इलाके में बीती 27 अप्रैल को तीन साल के मासूम ऋषभ की लाश मैदान में पड़ी मिली थी। वह एक रात पहले उसी मैदान के एक हिस्से में आयोजित शादी समारोह से संदिग्ध हालात में गायब हो गया था। इस मामले में ऋषभ की मां की तहरीर पर उसके पिता संतोष कश्यप समेत परिवार के आठ लोगों के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की गई थी। मामले की जांच कर रही पुलिस ने संतोष व उसके परिजनों को हिरासत में लेकर सख्त पूछताछ की लेकिन, कोई सुराग न लग सका।

वीडियो देख आया राडार पर

जिसके बाद पुलिस ने शादी समारोह की वीडियो फुटेज खंगाली। जिसमें ऋषभ के मौसा बिजली मैकेनिक रज्जनलाल कश्यप की गतिविधि संदिग्ध दिखाई दी। पुलिस ने उसकी मोबाइल लोकेशन खंगाली जो उसके बयान से अलग मिली। शक गहराने के बाद पुलिस ने रज्जन को सोमवार को पूछताछ के लिये बुलाया। पुलिस की सख्ती में वह टूट गया और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर घटनास्थल के करीब से मासूम के कपड़े और आरोपी का मोबाइल फोन बरामद किया।

पति-पत्‍‌नी के बीच कराया था विवाद

एसपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी रज्जनलाल अपनी साली और ऋषभ की मां खुशबू से एकतरफा प्यार करता था। खुशबू की शादी के पहले वह उससे फोन पर बातचीत किया करता था। इसी बीच खुशबू की शादी हुसैनगंज निवासी संतोष कश्यप से हो गई। शादी के बाद खुशबू और संतोष के बीच मनमुटाव हो गया। जिसके बाद वह अपने जीजा रज्जन के घर आकर कुछ दिन ठहर गई। इसी बीच रज्जन ने फर्जी नाम से सिम कार्ड खरीदकर संतोष को कॉल किया और खुशबू की जमकर बुराई की। उसकी कॉल का असर भी हुआ और संतोष का खुशबू से विवाद गहरा गया।

अकेला मिला और मार दिया

शादी समारोह से ऋषभ के गायब होने पर सभी परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। इसी दौरान रज्जन को ऋषभ टेंट के पीछे पाइप में झूला झूलते दिखाई दिया। अकेला पाकर रज्जन को उसे मारकर हत्या का आरोप संतोष व उसके परिजनों को फंसाने की योजना सूझी। जिसके बाद उसने ऋषभ को करीब स्थित राजा के खेत में ले गया जहां उसने उसकी हत्या कर दी।

Posted By: Inextlive