- सरकार ने केजीएमयू, लोहिया व पीजीआई की टीम बनाकर भेजी

LUCKNOW: प्रदेश के मथुरा, आगरा व फिरोजाबाद में फैले डेंगू व वायरल के कंट्रोल व स्वास्थ्य सेवाओं को ठीक करने के लिए शासन द्वारा राजधानी के तीन बड़े अस्पतालों के डॉक्टरों की टीम बनाकर भेजी गई है। जो वहां का जायजा लेकर अपनी रिपोर्ट भी तैयार कर शासन को भेजेगी।

भेजे गये डॉक्टर

प्रदेश के फिरोजाबाद, आगरा व मथुरा समेत आसपास के इलाकों में फैला डेंगू जनित बीमारियों के रोकथाम के लिए शासन ने एक्सपर्ट पैनल टीम बनाकर भेजा है। एसजीपीजीआई, केजीएमयू और लोहिया संस्थान से एक्सपर्ट को भेजा गया है। इसमें केजीएमयू से डॉ। शकल नरायण सिंह को फिरोजाबाद, पीजीआई से डॉ। आरके सिंह को आगरा और लोहिया से डॉ। शोभित शाक्य को मथुरा भेजा गया है। जो वहां जाकर डेंगू जनित बीमारियों की रोकथाम, नियंत्रण व प्रभावी इलाज सुनिश्चित कराएंगे। नोडल डॉक्टर अपने-अपने क्षेत्र में निरीक्षण कर बीमारी के नियंत्रण व इलाज के लिए कैंप भी करेंगे।

स्वास्थ्य सेवाओं में करेंगे सुधार

पीजीआई के निदेशक प्रो। आरके धीमन के मुताबिक शासन स्तर से आदेश मिलने के बाद डॉक्टर टीम का भेज दिया गया है। जो वहां जाकर मेडिकल सुविधाओं का जायजा लेने के साथ परिस्थितियों को भी देखेंगे। इसके अलावा व्यवस्था या इलाज में क्या बदलाव की जरूरत होगी इसके बारे में भी काम करेंगे। वहां निरीक्षण व बदलाव को लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेंगे, जिसे शासन के पास भेजा जाएगा।

कोट

शासन से निर्देश मिलने के बाद टीम को भेजा जा चुका है। जो वहां मेडिकल सुविधाओं में बदलाव को लेकर काम करेंगे।

- प्रो। आरके धीमन, निदेशक पीजीआई

Posted By: Inextlive