नाले में औंधे मुंह पड़ा मिला होमगार्ड का शव

Updated Date: Wed, 12 Feb 2020 05:30 AM (IST)

- काकोरी में ड्यूटी के बाद मामा के घर न्योता देने जा रहा था

- स्थानीय लोगों ने जताई हत्या की आशंका, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत की पुष्टि

LUCKNOW : काकोरी एरिया में होमगार्ड मुकेश यादव (30) का शव नाले में पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी मिलने पर पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है वहीं, देरशाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होमगार्ड की मौत की वजह डूबने से होना बताया जा रहा है। मृतक का विसरा प्रिजर्व कर लिया गया है।

आईकार्ड से पहचान

काकोरी स्थित हरदोई रोड दुर्गागंज चौराहे से कस्बा काकोरी लिंक रोड स्थित मजार के करीब नाले में मंगलवार सुबह स्थानीय लोगों ने होमगार्ड का शव औंधे मुंह पड़ा देख इसकी सूचना पुलिस को दी। शव को निकाले पर मृतक की जेब से निकले आईकार्ड से उसकी शिनाख्त मलिहाबाद के मजरा दाउदपुर निवासी मुकेश यादव के रूप में हुई। मृतक के कानों में ईयरलीड लगी हुई थी और नाले में ही उसकी बाइक भी पड़ी थी।

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

मंगलवार सुबह पड़ोस के गांव जगतापुर के ग्राम प्रधान रामकिशन ने परिजनों को मुकेश की मौत की सूचना दी। मृतक के भाई हरीश यादव ने मुकेश की हत्या कर शव को नाले में फेंके जाने की आशंका जताई। उन्होंने बताया कि नाले की गहरायी घुटने से भी कम है, ऐसे में कोई शख्स उसमें डूब कैसे सकता है। हालांकि, एसपी काकोरी सैयद मोहम्मद कासिम आब्दी का कहना है कि मृतक होमगार्ड मुकेश यादव नशे में बाइक चला रहा था। उसने कानों में ईयरफोन लगाया हुआ था। अचानक बाइक का संतुलन बिगड़ने से नाले में गिरने से होमगार्ड मुकेश की मौत हो गई। उन्होंने हत्या की आशंका से इंकार किया। मुकेश यादव वर्ष 2009 में होमगार्ड विभाग में ज्वाइन किया था। फिलवक्त मुकेश बीते दो साल से मलिहाबाद पीआरवी 0513 पर तैनात था।

बॉक्स।

अगले महीने थी शादी

मृतक के चचेरे भाई लवकुश यादव ने बताया कि मुकेश की शादी अगले महीने जबकि, सगाई 24 फरवरी को थी। सोमवार रात आठ बजे वह न्योता देने काकोरी के दौली खेड़ा में रहने वाले मामा अमर सिंह के यहां जा रहा था। देररात तक मुकेश के घर वापस न लौटने पर उसके छोटे भाई हरीश ने उसके नंबर पर कॉल किया। लेकिन, फोन स्विचऑफ था। परिजनों ने मामा समेत अन्य रिश्तेदारों के यहां फोन कर मुकेश की तलाश की। पर, कुछ भी पता नहीं चला। इधर, मंगलवार को उसकी मौत की सूचना मिलने पर कोहराम मच गया। जिस घर में शादी की तैयारियां की जा रही थीं, वहां मातम पसर गया।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.