- विधानभवन के गेट पर चीखने और लड़खड़ाने पर पुलिस ने दबोचा

- सीरियल किलर सोहराब के साढ़ू भइयू की बहन है महिला

- कैंट थाने का हिस्ट्रीशीटर है भइयू, पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

LUCKNOW: हिस्ट्रीशीटर भाई को बचाने और पुलिस पर कार्रवाई न करने का दबाव बनाने के लिए गुरुवार को एक महिला नींद की गोली खाकर बदहवास हालत में विधानभवन के गेट पर आत्मदाह के लिए पहुंची। महिला को लड़खड़ाते देख पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इलाज के बाद होश में आई महिला ने नाका पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। महिला सीरियल किलर सोहराब के साढ़ू की बहन बेबी खान बतायी जा रही है।

पुलिस की प्रताड़ना से हूं त्रस्त

सिविल अस्पताल में इलाज के बाद सामान्य होने पर बेबी खान ने बताया कि वह राजाजीपुरम इरम कॉलेज के पास रहती है। उसके भाई भइयू के खिलाफ चेन लूट के मुकदमें दर्ज हैं। भाई फरार है तो पुलिस उसके घर आकर उसे परेशान करती है। पुलिस भाई को पकड़वाने का दबाव बनाती है। अभद्रता और गाली-गलौज आए दिन करती है। विरोध करने पर उल्टा जेल भेजने की धमकी देती है। बेबी ने बताया कि पुलिस की प्रताड़ना से त्रस्त होकर उसने नींद की गोलियां खा ली और न्याय की आस लेकर विधानभवन के गेट पर पहुंची। वह वहां आत्महत्या करने पहुंची थी, लेकिन इससे पहले ही उसके चीखने पर पुलिस कर्मियों ने उसे दबोच लिया। महिला ने बताया कि अगर पुलिस ने उसे प्रताडि़त करना बंद नहीं किया तो वह जान दे देगी। उसका उसके भाई से कोई लेना देना नहीं है। भाई पहले घर आता था अब काफी दिनों से नहीं आ रहा है। इंस्पेक्टर हजरतगंज अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि महिला के भाई पर दो-तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस उसके यहां पूछताछ करने गई होगी। इस पर वह पुलिस पर आरोप लगा रही है। महिला को सिविल अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है।

भाई कैंट थाने का है हिस्ट्रीशीटर

इंस्पेक्टर नाका सुजीत दुबे ने बताया कि भइयू, सीरियल किलर गैंग का सक्रिय बदमाश है। वह और उसका भाई छोटू कैंट थाने का हिस्ट्रीशीटर है। छोटू को गिरफ्तार कर जेल पहले ही भेज जा चुका था। भइयू के खिलाफ चेन लूट, गुंडा टैक्स, मारपीट समेत अन्य मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही है। भइयू, बेबीखान के घर आता जाता है। पुलिस को इसकी सूचना मिली थी इसलिए पुलिस वहां दबिश देने गई थी। महिला से न तो किसी प्रकार की अभद्रता हुई है और न ही उसे धमकी दी गई है।

Posted By: Inextlive