- पत्‍‌नी से झगड़े के बाद सीधे माथे पर मारी गोली, हालत नाजुक, ट्रांसपोर्टर की मौत

- शराब के नशे में कई बार हंगामा कर चुका था ट्रांसपोर्टर

LUCKNOW: लाइसेंसी पिस्टल को खिलौने की तरह इस्तेमाल करने वाले ट्रांसपोर्टर ने नशे की हालत में पत्‍‌नी को गोली मारने के बाद खुद को गोली मारकर जान दे दी। हादसे से पहले पति-पत्‍‌नी के बीच विवाद हुआ था, जिससे गुस्से में आकर ट्रांसपोर्टर ने पत्‍‌नी के माथे में गोली मार दी। उसे खून से लथपथ देख खुद को भी गोली मार ली, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई जबकि पत्‍‌नी का इलाज ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है, जहां उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है। जांच में महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है।

पति पत्‍‌नी के बीच हुआ था विवाद

चारबाग के पानदरीबा स्थित ब्लंट स्क्वायर अपार्टमेंट निवासी अनुरूप सिंह (45) ने मंगलवार देर रात झगड़े के बाद पत्‍‌नी मधु को गोली मार दी, इसके बाद खुद को कनपटी से सटाकर गोली मार ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मधु को गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार अनुरूप का किसी बात को लेकर पत्‍‌नी से झगड़ा हुआ था, जिसके बाद घटना को उसने अंजाम दिया।

कारोबार ठप होने से पीने लगा था ज्यादा शराब

इंस्पेक्टर नाका सुजीत कुमार दुबे के मुताबिक अनुरूप सिंह ट्रांसपोर्ट का काम करते थे। लॉकडाउन और बंदी के कारण उनका धंधा चौपट हो गया था। बताया जा रहा है कि उन पर कुछ लोगों की उधारी भी थी। अनुरूप शराब के लती थे और इसको लेकर आए दिन उनका पत्‍‌नी से झगड़ा भी होता था। मंगलवार रात पति पत्‍‌नी बेडरूम में थे। बेटा आर्यन पड़ोस के कमरे में सोया था। देररात अनुरूप का पत्‍‌नी से झगड़ा होने लगा। शोर शराबा सुनकर जब तक आर्यन पहुंचता अनुरूप ने लाइसेंसी पिस्टल से पत्‍‌नी को गोली मार दी और फिर खुद को भी गोली मार ली।

बेटे ने दी पुलिस को सूचना

बेटा आर्यन उनके कमरे में पहुंचा तो खून से लथपथ हालत में दोनों को देखकर चीखने लगा। उसने रात 2 बजे पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पर नाका पुलिस पहुंची तो मधु की सांसें चल रही थीं। मधु को ट्रॉमा में भर्ती कराया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं की पड़ताल की जा रही है। मौके से पिस्टल को कब्जे में लिया गया। आर्यन ने बताया कि पिता का ट्रांसपोर्ट का काम ठप हो गया था, इसकी वजह से वह डिप्रेशन में रहते थे। इसके कारण घर पर झगड़ा भी होता रहता था।

भाई बिग्रेडियर व बेटा कनाडा में करता है जॉब

ट्रांसपोर्टर का भाई आर्मी में बिग्रेडियर है जबकि उनका बड़ा बेटा आदित्य (24) कनाडा में जॉब करता है। इलाके में उनकी पहचान संपन्न परिवार में होती है। पुलिस की जांच में सामने आया कि अनुरुप सिंह शराब के नशे में अक्सर आस-पास के लोगों से झगड़ा करते थे। इसको लेकर उन्हे कई बार शिकायत मिलने पर चौकी पर भी बैठाया गया, लेकिन संपन्न परिवार व ट्रांसपोर्टर होने के चलते हिदायत देकर छोड़ दिया जाता था। परिवार के लोगों का कहना है कि वह लाइसेंसी पिस्टल को खिलौने की तरह यूज करता थे। अक्सर शराब के नशे में अंगुलियों में पिस्टल घूमाते थे। उनकी इसी आदत को लेकर अक्सर पत्‍‌नी से झगड़ा होता था। परिवार में दोनों के झगड़े आम थे।

Posted By: Inextlive