दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने उठाया था मुद्दा

LUCKNOW: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के रेजीडेंट डॉक्टर्स ने प्रदेश भर के सभी कॉलेजों मे पढ़ रहे 15 हजार से अधिक रेजीडेंट डॉक्टर्स के लिए ऑनलाइन वोटिंग की सुविधा की मांग की है। रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि मरीजों के हित में एक साथ सभी को अवकाश संभव नहीं है इसलिए डॉक्टर्स को ऑनलाइन बैलेट वोटिंग की सुविधा दी जाए।

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने उठाया मसला

बता दें कि दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने वोटिंग से वंचित रहने को मामला उठाया था। सोमवार को रेजीडेंट डॉक्टर्स ने चुनाव आयोग को ई-मेल कर वोट देने की व्यवस्था करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने पीएमओ, सीएम और राज्यपाल को भी पत्र की कॉपी भेजी है। केजीएमयू में रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के वाइस प्रेसीडेंट डॉ। गणेश यादव ने बताया कि इमरजेंसी से लेकर वार्ड तक रेजीडेंट डॉक्टर्स ही संभालते हैं। प्रदेश भर के मेडिकल कॉलेजों में 15,000 से अधिक रेजीडेंट डॉक्टर्स काम करते हैं। मरीजों की सेवा और एक साथ सबको अवकाश संभव न होने के कारण वे हर साल अपना वोट डाल नहीं पाते। इसका बड़ा कारण यह भी है कि ज्यादातर डॉक्टर दूसरे जिलों के होते हैं। जबकि अवकाश लोकल चुनाव के हिसाब से मिलता है। इसलिए आयोग से मांग की है कि हमें भी सभी लोगों की तरह वोट करने का मौका मिले।

कोट--फोटो

हमने पत्र भेजकर चुनाव आयोग से निर्वाचन कर्मियों की तरह ऑनलाइन बैलेट सुविधा की मांग की। ऐसा न होने प्रदेश में 15 हजार से अधिक रेजीडेंट डॉक्टर वोट नहीं कर पाएंगे।

कोट-डॉ। शशांक मिश्रा, प्रेसीडेंट, आरडीए केजीएमयू

रेजीडेंट ही इमरजेंसी से लेकर वार्ड तक 24 घंटे ड्यूटी करते हैं। सबको एक साथ छुट्टी संभव नहीं। डॉक्टर्स को वोट के लिए अल्टरनेट व्यवस्था होनी चाहिए।

-डॉ। गणेश यादव, वाइस प्रेसीडेंट, केजीएमयू

Posted By: Inextlive