- सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने पकड़ा 25 हजार का ईनामी बदमाश

LUCKNOW :

सुशांत गोल्फ सिटी में अप्रैल महीने में दिन दहाड़े डकैती डालने के आरोपी को एसटीएफ ने मंगलवार दोपहर को प्लासियो माल के पास से दबोच लिया। पकड़ा गया आरोपी मूलरूप से गाजियाबाद के प्रेमनगर का रहने वाला मोहम्मद आरिफ उर्फ चीनी है। उस पर डीसीपी दक्षिण ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस के सामने चीनी ने डकैती डालने की बात भी स्वीकार की है.उसके खिलाफ लखनऊ के कई थानों में 24 मुकदमें दर्ज हैं।

अप्रैल में डाली थी सुशांत गोल्फ सिटी में डकैती

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार मिश्रा, डिप्टी एसपी विनोद सिंह व देवेंद्र कुमार की टीम लखनऊ दक्षिणी के सुशांत गोल्फ सिटी में अप्रैल में पड़े डकैती के इनामी आरोपी की तलाश में जुटी थी। मंगलवार को टीम को आरोपी मोहम्मद आरिफ उर्फ चीनी को पकड़ने में सफलता मिली। टीम ने उसके पास से एक तमंचा, दो कारतूस, 40 पीस छोटे नग, कान की बाली, पूजा करने का चांदी का पात्र, 6 कंगन बरामद किया। अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी मोहम्मद आरिफ गाजियाबाद केप्रेमनगर बीस फुटा रोड का रहने वाला है।

डालीगंज इलाके में गिरोह बनाकर करता था लूटपाट

पुलिस के मुताबिक आरिफ उर्फ चीनी लखनऊ में अपनी मौसी के पास डालीगंज इलाके में रहता था। वह इंटर पास है। डालीगंज इलाके के लड़कों का गिरोह बनाकर 2016-17 में लूटपाट की वारदात को अंजाम देना शुरू किया। उसके गिरोह में अजीम, रिहान, जग्गा उर्फ इमरान, फैजान उर्फ कल्लन शामिल है। 2017 में एक लूट की वारदात के दौरान रिहान व इमरान पकड़े गये थे। इसके बाद आरिफ उर्फ चीनी, अजीम और कल्लन भी गिरफ्तार कर लिये गये। रिहान तभी से जेल में है। जबकि कल्लन की बीमारी से मौत हो गई। आरिफ अक्तूबर 2017 में लखनऊ जेल में बंद था।

जेल से निकलने के बाद सुशांत गोल्फ सिटी में डकैती की साजिश

जेल में बंद रहने के दौरान ही आरिफ उर्फ चीनी की मुलाकात शामली के दरबार खुर्द के रहने वाले आजम मलिक और ठाकुरगंज राधा बर्फ खाना निवासी मोहम्मद ताज से हुई। जून 2018 में चीनी जेल से छूट गया। कुछ दिनों बाद लखनऊ वापस आया तो उसने खदरा में शिया पीजी कॉलेज के पास एक हॉस्टल में किराए पर रहने लाग। कैंटीन में उसकी मुलाकात आजादनगर कृष्णानगर के मोहम्मद नासिर हुई। दोनों के बीच दोस्ती हुई। नासिर एक दुकान से एल्यूमिनीयम का सामान लेता था। उस दुकान के मालिक की रैकी चीनी से नासिर ने कराई। इसके बाद चीनी जेल में बंद ताज और आजम से मिलने गया। वहीं से नफीस, राहुल गुप्ता कैसरबाग, मथुरा के अमित सिसोदिया के साथ मिलकर गिरोह बनाया। इसके बाद 22 अप्रैल को सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में रहने वाले एल्यूमिनियम के कारोबारी के घर दिन दहाड़े धावा बोल दिया।

नौ थानों में 24 मुकदमें

इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी विजयेंद्र सिंह के मुताबिक पकड़े गये इनामी डकैत के खिलाफ लखनऊ में नौ थानों में मुकदमा दर्ज है। इसमें लूट, डकैती, एनडीपीएस के मुकदमें शामिल है। चीनी के खिलाफ सबसे अधिक 10 मुकदमें अलीगंज थाना, इसके बाद चार हसनगंज, दो-दो मुकदमें गाजीपुर, कैंट व सुशांत गोल्फ सिटी और पीजीआई, आशियाना व महानगर में एक-एक मुकदमें दर्ज हैं।

Posted By: Inextlive