अधिकतम तापमान- 27.7 डिग्री सेल्सियस

न्यूनतम तापमान- 25 डिग्री सेल्सियस

बारिश- 8.4 मिमी

- प्री मानसून ने राजधानी को खूब भिगोया, सोमवार को झमाझम बारिश

LUCKNOW

राजधानी में प्री मानसून बारिश ने जहां लोगों को तरबतर कर दिया, वहीं कई इलाकों में फिर से जलनिकासी की व्यवस्था की पोल खुल गई। कई इलाकों में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इंतजाम हुए फेल

नगर निगम की ओर से दावा किया गया था कि इस बार नालों की बेहतर सफाई कराई गई है, जिससे जलभराव की समस्या सामने नहीं आएगी लेकिन बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की समस्या सामने आई।

यहां दिखी समस्या

पुरनिया, भपटामऊ, आलमबाग, इस्माइलगंज, गोमती नगर विस्तार, दयाल रेजीडेंसी समेत कई इलाकों में जलभराव की समस्या सामने आई। इंदिरानगर समेत कई इलाकों में पेड़ भी गिरे, हालांकि पेड़ गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ।

अगले पांच दिन तक बारिश

मौसम विभाग की माने तो अगले पांच दिन तक राजधानी में झमाझम बारिश होगी। सोमवार को करीब 8.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान सामा न्य से दो डिग्री कम 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अमीनाबाद में गुल रही बिजली

बारिश की वजह से अमीनाबाद के नजीराबाद में सप्ताह के पहले दिन खुला बाजार बिजली न होने के कारण प्रभावित रहा। यहां ट्रांसफार्मर में गड़बड़ी देर शाम तक बनी रही। रानीगंज के 11 केवी फीडर में आई गड़बड़ी के कारण बिरहाना स्थित 630 केवी ट्रांसफार्मर से पोषित क्षेत्र प्रभावित रहा। रायबरेली रोड स्थित वृंदावन कॉलोनी उपकेंद्र ब्रेकडाउन होने से सेक्टर नौ, 10, 12 और बरौली फीडर एक घंटे तक बंद रहे। इसी तरह 11 केवी डायमंड डेयरी, मछली मोहाल और योजना भवन फीडर ब्रेक डाउन में रहे। बारिश के कारण 33 केवी अहिबरनपुर द्वितीय भूमिगत केबल फाल्ट में चली गई।

यहां भी रही समस्या

11 केवी सुलभ आवास की लाइन भी ब्रेक डाउन में चली गई, यहां एक टीम फाल्ट खोजने के लिए पेट्रो¨लग करती रही। 11 केवी सेवा फीडर भी ब्रेक डाउन में जाने के कारण एनसीएलयू उपकेंद्र से पोषित क्षेत्र में डेढ़ घंटे बिजली बंद रही। उधर, 11 केवी समेसी फीडर से पोषित ट्राली ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हो जाने से करीब डेढ़ घंटे आसपास क्षेत्रों में बिजली संकट रहा।

Posted By: Inextlive