फैक्ट्री की दीवार और छत गिरने से तीन मजदूर घायल

पुलिस की मदद से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया

Meerut। कंकरखेड़ा के जवाहर नगर स्थित बैड¨मटन की फैक्ट्री में बुधवार को पावर को¨टग स्टीमर फटने से धमाका हो गया। फैक्ट्री की छत और दीवार ढहने से चार मजदूर मलबे में दब गए। धमाका इतना तेज था कि आसपास के मकानों में दरारें आ गई। आसपास के लोगों ने पुलिस की मदद से मलबे से निकाले तीन कर्मचारियों को अस्पताल पहुंचाया, एक की हालत गंभीर होने पर दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया।

10 से ज्यादा मौजूद

कंकरखेड़ा थाने के जवाहर नगर में घर के पास ही कपिल मुगलानी पुत्र श्यामलाल मुगलानी की बैड¨मटन की फैक्ट्री है। बुधवार को फैक्ट्री के अंदर दस से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे थे। शाम को करीब साढ़े चार बजे फैक्ट्री के अंदर जोरदार धमाका हुआ। फैक्ट्री की दीवारें और छत गिर गई और आसपास के मकानों में दरारें पड़ गई। लोग सड़कों पर आ गए।

फट गया स्टीमर

इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि फैक्ट्री का पावर को¨टग स्टीमर फट गया था। मलबे में तौसीफ पुत्र बाबू, मोहसिन पुत्र बाबू, कालू पुत्र मोटा घायल हो गए। ये सभी सदर थाने के केसरगंज के रहने वाले हैं। फैक्ट्री मालिक कपिल मुगलानी ने तौसीफ व कालू को कंकरखेड़ा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। मोहसिन को दिल्ली भेज दिया गया। चूंकि फैक्ट्री मालिक को हिरासत में नहीं लिया गया है क्योंकि वह घायलों का उपचार करा रहे हैं। एसीएम और सीओ भी मौके पर पहुंचे।

जवाहर नगर में फैक्ट्री का पावर को¨टग स्टीमर फटने से तीन कर्मचारी घायल हो गए हैं। फैक्ट्री रिहायशी एरिया में कैसे संचालित हो रही थी। इसकी जांच की जा रही है। घायलों के परिवार की तरफ से तहरीर देने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

अजय साहनी, एसएसपी

Posted By: Inextlive