आकाश हत्याकांड में आरोपी परिवार की गिरफ्तारी नहीं होने से पीडि़त परिवार में आक्रोश

पीडि़त परिवार ने डॉक्टर प्रदीप उसकी पत्‍‌नी अनीता और बेटे देव को कराया था नामजद

Meerut। कक्षा नौ के छात्र आकाश हत्याकांड में आरोपी डॉक्टर उसकी पत्‍‌नी और बेटे को पुलिस पकड़ नहीं पाई है, जबकि दंपती की तरफ से कोर्ट में सरेंडर की अर्जी डाल दी है। पुलिस की तरफ से दंपती पर 25-25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है। अभी तक बेटे पर कार्रवाई को पुलिस हाथ खींच रही है। पीडि़त परिवार का कहना है कि पूरे परिवार ने मिलकर आकाश की क्रूरता से हत्या की है। उन्होंने कहा कि मंगलवार तक गिरफ्तारी नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे।

आरोपियों को पकड़ेंगे

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि परतापुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम डॉक्टर और उसके परिवार की धरपकड़ में लगी हुई है। पुलिस का दबाव बढ़ने पर ही दंपती ने कोर्ट में सरेंडर की अर्जी डाली है। कोर्ट के बाहर पुलिस लगाकर डॉक्टर और उसकी पत्‍‌नी एवं बेटे को पकड़ा जाएगा।

डंडो से पीटा

गौरतलब है कि 11 जनवरी को रिठानी के आकाश को घर बुलाकर पड़ोसी डॉक्टर प्रदीप ने पत्‍‌नी अनीता बेटे देव और दो भाईयों के साथ मिलकर लाठी डंडों से पिटाई कर दी। आकाश के शरीर की सभी हड्डी तोड़ दी गई, जिसके चलते आकाश ने उपचार के 17 दिन बाद दम तोड़ दिया। परिवार के लोगों ने रिठानी में बाजार बंद कर पंचायत का आयोजन किया। साथ ही हत्यारोपियों की गिरफ्तारी तक शव का अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया था। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने तीन दिनों में हत्यारोपितों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया। साथ ही पीडि़त परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता दिलाने का भी आश्वासन दिया था। तीन दिन पूरा होने के बाद हत्यारोपी परिवार की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर पाई है। एसओ सतीश कुमार का कहना है कि आरोपियों ने अपना मोबाइल बंद किया हुआ है, जो जनपद से बाहर छिपे हुए है। पुलिस की तरफ से आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम कराया। साथ ही कुर्की की कार्रवाई को लेकर कोर्ट में 82 सीआरपीसी में आरोपियों के घर नोटिस चस्पा करा दिया। उसके बाद सोमवार को डाक्टर प्रदीप और उसकी पत्‍‌नी अनीता की तरफ से उनके अधिवक्ता ने कोर्ट में अर्जी डाली गई है। पुलिस मानकर रही है कि मंगलवार तक आरोपित कोर्ट में पेश हो जाएंगे।

Posted By: Inextlive