वेक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तैयारी तेज

फ‌र्स्ट फेज के लिए हेल्थ वर्कर्स की लिस्ट हो रही तैयार

डाटा फीडिंग को लेकर जारी किए गए निर्देश

Meerut। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए शासन के निर्देशों के तहत जिले में वेक्सीनेशन की तैयारियां युद्धस्तर पर चालू हो गई हैं। पहले चरण में लगने वाले वैक्सीन को लेकर हेल्थ वर्कर्स का डाटा विभाग की ओर से तैयार करने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसके लिए सभी सरकारी और प्राइवेट हेल्थ वर्कर्स को इसमें शामिल किया गया है। जल्द ही डाटा शासन को विभाग की ओर से भेज दिया जाएगा।

ये हैं निर्देश

डाटा फीडिंग के तहत सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, नर्सिग होम व पेरामेडिकल कॉलेज, रिसर्च इंस्टीट्यूट, सरकारी और गैर सरकारी लैब, प्राइवेट क्लीनिक, नर्सिग होम, छोटे-बड़े अस्पतालों में काम करने वाले सभी कर्मियों की लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके लिए हर युनिट का एक नोडल अधिकारी तैनात किया गया है।

मेडिकल स्टाफ के तहत रेग्यूलर, एनएचएम संविदा व आउट सोर्सिग स्टाफ की भी लिस्ट तैयार की जा रही है।

नॉन टीचिंग व टीचिंग, सपोर्ट स्टाफ, स्टूडेंट्स जो किसी भी तरह के मेडिकल या रिसर्च कॉलेज का हिस्सा हैं, उनका नाम भी पहले चरण की लिस्ट में जाएगा।

जारी किए निर्देश

सीएमओ डॉ। राजकुमार ने बताया की शासन के निर्देशों के तहत स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को इसकी जानकारी दे दी गई है। इसके अलावा अलग-अलग विभाग में टीमें बनाकर सूची तैयार करने की जिम्मेदारी भी दे दी गई है। एक-दो दिन में इस काम को खत्म करके शासन को लिस्ट भेजनी है। वेक्सीनेशन को लेकर जो भी गाइडलाइन शासन की ओर से भेजी गई है। उसके अनुसार ही टीमें बनाकर काम किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive