- डॉक्टर सहित कई अस्पताल कर्मियों पर आरोप

- मुकदमा दर्ज होने पर भी पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

-पीडि़ता ने एसएसपी कार्यालय में लगाई न्याय की गुहार

Meerut: एसएसपी कार्यालय पर शिकायती पत्र लेकर पहुंची युवती ने ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर सहित अन्य सहयोगियों पर अश्लील क्लिप बनाने का आरोप लगाया है। साथ ही विरोध करने पर क्लिप को व्हाट्सप पर अपलोड करने की धमकी भी दी है। परिजनों को आपबीती बताने पर थाना लिसाड़ी गेट में आरोपियों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। लेकिन पुलिस ने हल्की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। जिसके चलते आरोपियों पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। पीडि़ता ने शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

क्या है मामला

किला थाना क्षेत्र के गांव अगवानपुर निवासी काफी दिनों से एक महिला पेट के दर्द से पीडि़त थी। बताया गया कि विगत 5 अगस्त को वह गांव के ही डॉ। नदीम अख्तर के पास उपचार के लिए गई। डॉक्टर ने दर्द का कारण पित्त की थैली में पथरी होना बताया डॉक्टर के कहने पर आठ अगस्त को वह उसके बताए हॉस्पिटल में ऑपरेशन के लिए चली गई। आरोप है कि ऑपरेशन थियेटर में ले जाकर उसका आधे शरीर का हिस्सा सुन्न कर दिया। इसके बाद डॉ। नदीम, डॉक्टर अशोक व साथियों ने उसके कपड़े उतारकर अश्लील क्लिप बनाई। वह बोल नहीं पा रही थी, लेकिन उसे सब दिख रहा था।

व्हाट्सप पर डालने की धमकी

पीडि़ता का आरोप है कि उसने इस तरह की हरकत करने का बिना बोले ही विरोध किया। जिस पर उन्होंने धमकी दी कि बाहर जाकर किसी से बताया तो उसकी पिक्चर व्हाट्सप पर अपलोड कर दी जाएगी। ऑपरेशन के बाद युवती ने अपने परिजनों को आपबीती बताई। जिसके बाद पीडि़ता के भाई ने डॉक्टर नदीम अख्तर सहित सभी साथियों के खिलाफ धारा 354 में मुकदमा दर्ज कराया। लेकिन आज तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीडि़ता ने मामले में उच्चाधिकारियों से विवेचना कराने की मांग की है।

आज किला थाना क्षेत्र एक मामला इस तरह का आया था। मामले में संबंधित थाने को बारीकी से जांच करने के आदेश दिए गए हैं। जांच पूरी होने पर ही कुछ कहा जा सकता है।

-वंदना मिश्रा, सीओ एसएसपी कार्यालय

युवती द्वारा दर्ज कराए मुकदमें कोई ठोस सबूत उसके पास नहीं था। मौखिक रूप से आरोप लगाने पर ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। जांच में मामला झूठा साबित हो रहा है।

-रवेन्द्र सिंह यादव

एसओ लिसाड़ी गेट

---------------

Posted By: Inextlive