वैक्सीनेशन के बाद डॉक्टर्स ने ली राहत की सांस, नहीं दिखाई दिए साइड इफेक्ट

Meerut। कोविड-19 महामारी का दंश झेल रहे हेल्थ वर्कर्स के लिए शनिवार का दिन सबसे बड़ी सौगात लेकर आया। उम्मीद से शुरु हुआ वैक्सीनेशन का कारवां शाम होते-होते पूरी से तरह से भरोसे की डोज में तब्दील हो गया। डॉक्टर्स ने बताया कि वैक्सीनेशन से पहले मन में हल्का सा डर और घबराहट जरूर थी लेकिन वैक्सीनेशन के बाद सबका डर काफूर हो गया।

राहत की सांस

वैक्सीन लगवाने के बाद डॉक्टर्स ने राहत की सांस ली। शुरुआत में वैक्सीन लगवाने के बाद किसी में भी साइड इफेक्ट नहीं दिखाई दिए। इसके बाद दूसरों का भी मनोबल बढ़ने लगा। धीरे-धीरे हेल्थ वर्कर्स के बीच भरोसा बना और एक-एक और साइट्स पर वैक्सीनेशन के लिए लोगों की संख्या भी बढ़ने लगी। सीएमओ ने बताया कि जिले में शनिवार को कुल 694 लोगों का वैक्सीनेशन होना था। जबकि 81 प्रतिशत लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

15 फरवरी को दूसरा टीका

शनिवार को जिन लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। अब उनको अगली डोज के लिए 15 फरवरी की डेट दी गई है। इसके लिए बकायदा उनके मोबाइल पर मैसेज और फोन भी आएगा। डीआईओ डा। प्रवीण ने बताया कि वैक्सीनेशन में भाग लेने वाले लोगों को लकी-ड्रा भी मिलेगा। इसके तहत दूसरे टीके बाद कार्ड के सबसे नीचे के हिस्से को काटकर साइट पर ही जमा करना होगा। ये स्लिप जमा करके शासन स्तर से लकी ड्रा का आयोजन किया जाएगा। जिसका भी कूपन आएगा उसे सरकार इनाम भी देगी।

तीन बार की गई रिपोर्रि्टग

वैक्सीनेशन को लेकर जिले में शासन से हर स्तर से मॉनिटरिंग की गई। स्वास्थ्य विभाग से दिन में तीन बार वैक्सीनेशन रिपोर्ट मांगी गई। दोपहर एक बजे, शाम 4 बजे और 6 बजे टीकाकरण की अपडेट देनी पड़ी। सुबह 10.30 बजे से शुरु हुआ टीकाकरण का कार्य दोपहर 1 बजे तक 50 प्रतिशत हुआ।

ये रही स्थिति

साइट्स---दोपहर 1 बजे---5 बजे

संतोष अस्पताल- 22-75 -एलएलआरएम- 45-70

प्राइवेट मेडिकल कॉलेज- 51-77

जिला अस्पताल- 40-75

सीएचसी मवाना- 44- 76

सीएचसी सरधना-42- 93

महिला अस्पताल-40-96

Posted By: Inextlive