15 दिन पहले बिछाया था इंस्पेक्टर को पकड़ने के लिए विजिलेंस ने जाल

आरोपी इंस्पेक्टर की सभी रिकार्डिग लखनऊ के आलाधिकारियों को भेजी गई

आरोपी इंस्पेक्टर को कोर्ट में पेश करने के बाद भेजा जेल

Meerut। विजिलेंस टीम ने आबकारी इंस्पेक्टर अतुल कुमार त्रिपाठी को पकड़ने के लिए 15 दिन पहले जाल बिछाना शुरू कर दिया था। इसके बाद सोमवार रात को कामयाबी मिली थी। दरअसल, इंस्पेक्टर अतुल आबकारी यूनियन में अध्यक्ष पद पर है। उसका रसूखदार लोगों के साथ उठना बैठना है। इसके लिए टीम को लखनऊ के आला अधिकारियों से अनुमोदन लेना पड़ा था।

लखनऊ से स्वीकृति

लखनऊ के आला अधिकारियों ने स्वीकृति दी, यही नहीं, विजिलेंस टीम ने आबकारी इंस्पेक्टर की रिकार्डिग और वीडियो आला अधिकारियों तक भेजी थी। इसके बाद ही इंस्पेक्टर पकड़ में आ सका।

हर महीने 10 हजार की डिमांड

विजिलेंस के इंस्पेक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि आरोपी इंस्पेक्टर अतुल त्रिपाठी पर मवाना सíकल का चार्ज है। वह एक ठेके के अनुज्ञापी से रिश्वत मांग रहा था। उस ठेकेदार के पास फलावदा के गडीना और सोलदा गांव के शराब के दो ठेके भी हैं। आबकारी इंस्पेक्टर अतुल ने ठेकेदार को धमकी दी कि उसका ठेका निरस्त करा देंगे। वरना 10 हजार रुपये महीना दो।

पहले जुटाए सबूत

पीडि़त ठेकेदार ने 20 दिन पहले इसकी शिकायत विजिलेंस विभाग में की थी। पहले तो पांच दिन पीडि़त ठेकेदार से रिकार्डिग और सभी सबूत जुटाए गए। इसके बाद विजिलेंस टीम ने सभी सबूत सुरक्षित रखने के बाद लखनऊ में विजिलेंस विभाग के आला अधिकारियों से पत्राचार किया। दरअसल, यूनियन अध्यक्ष होने के चलते उस पर सीधा हाथ डालने से विजिलेंस टीम बच रही थी.्र हालांकि बाद में अनुमोदन मिलने के बाद ही टीम ने आबकारी इंस्पेक्टर को रंगे हाथ दबोच लिया। कोतवाली पुलिस के साथ विजिलेंस टीम ने आरोपी इंस्पेक्टर को मंगलवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

पांच विभाग रेडार पर

विजिलेंस टीम ने एक लंबे समय बाद फिर से भ्रष्ट कर्मचारियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। विजिलेंस के निशाने पर आबकारी विभाग के साथ-साथ अन्य विभाग भी हैं। आरटीओ, कलेक्ट्रेट, तहसील और एमडीए पर भी विजिलेंस की नजर है। आबकारी विभाग के एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि जिस तरह से आबकारी इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की गई है, ऐसे अन्य विभाग में भी कार्रवाई होगी। कोई भी पीडि़त आकर शिकायत कर सकता है।

Posted By: Inextlive