परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग न होने की शिकायतें

एग्जाम सेंटर पर सोशल डिस्टेसिंग भी नहीं की जा रही फॉलो

यूनिवर्सिटी की हेल्पलाइन, रजिस्ट्रार ऑफिस में शिकायतें कर रहे छात्र

केस 1- थर्मल स्क्रीनिंग नहीं

मेरठ में भैंसा गांव के आरसी कॉलेज से शिकायतें आ रही है। केंद्र पर कोई भी थर्मल स्क्रीनिंग नहीं हो रही है। ये शिकायतें रजिस्ट्रार ऑफिस में आई हैं। ऐसे में स्टूडेंट को कोरोना का भय है, कि कहीं किसी को बीमारी हो तो क्या होगा, ऐसे में कुछ स्टूडेंट ने मेल के जरिए विभाग का शिकायत की है।

केस 2- कोरोना का डर

मेरठ के मवाना में एसएनएस कॉलेज से एक ड्यूटी करने वाले एक शिक्षक व चार स्टूडेंट ने कंपलेन की है कि सेंटर पर थर्मल स्क्रीनिंग नही हो रही है। ऐसे में यहां पर कोरोना का डर स्टूडेंट को सता रहा है कहीं कोई दिक्कत न हो जाए।

Meerut । सर हमारे सेंटर पर थर्मल स्क्रीनिंग नही हो रही है, अगर किसी को कोरोना या बुखार कुछ हुआ और उससे हमें हो गया तो कैसे होगा, इस गंभीर मुद्दे पर ध्यान दें। जी हां, ये शिकायतें आ रही हैं सीसीएसयू में कुछ सेंटरों पर थर्मल स्क्रीनिंग न होने के कारण वहां के स्टूडेट व ड्यूटी कर रहे कर्मचारी तक डरे हैं। ऐसे में यूनिवर्सिटी हेल्पलाइन, रजिस्ट्रार ऑफिस पर मेल्स पर शिकायतें आ रही है, ऐसे में कैंपस में सचल दस्तों को इन सेंटरो की जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। वीसी ने भी कह दिया है कि किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नही होगी।

सेंटरों पर हो रही लापरवाही

कैंपस में सेंटरों पर लापरवाही होने के ये महज दो ही केंद्र नहीं हैं, बल्कि यूनिवर्सिटी में तमाम तरह की लापरवाही सामने आ रही है, जिनकी शिकायतें आ रही है, ऐसे में अब सीसीएसयू में इन केंद्रों की गुपचुप तरीके से जांच करने की प्लानिंग चल रही है, सचल दस्तों को भी बोल दिया गया है कि सेंटरों पर जाकर अचानक चेकिंग करे, कोई जरा भी लापरवाही या फिर केंद्रों पर सोशल डिस्टेसिंग को लेकर कोई भी बात सामने आती है तो उसकी रिपोर्ट बनाई जाए तुरंत कार्रवाई हो जाए।

कहीं हो न जाए बीमार

यहीं नही केवल मेल्स पर नही बल्कि सीसीएसयू की हेल्पलाइन जो एग्जाम के लिए चल रही है उस पर भी तमाम केंद्रों से फोन आ रहे हैं सेंटरों पर थर्मल स्क्रीनिंग न होने, सेाशल डिस्टेंसिंग सर्कल न बने होने को लेकर, ये अधिकतर देहात के ही केंद्र है जहां पर इस तरह की कंपलेन सामने आ रही हैं। अभी तक बीते तीन दिनों में ऐसी 20 शिकायतों की कॉल्स आ चुकी है, इनको सॉल्व करने के लिए परीक्षा विभाग व रजिस्ट्रार कार्यालय पर ट्रांसफर किया गया है। शिकायतों के साथ ही यही कहा जा रहा है कि अगर हमें किसी से कोरोना हो गया तो क्या होगा और कौन जिम्मेदार होगा।

सेंटर पर थर्मल स्क्रीनिंग होती है। एक दो मशीन खराब थी उनको ठीक कराया गया है। अब ऐसी कोई दिक्कत नहीं आएगी, बाकी सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा जा रहा है।

डॉ। सोहेल, केंद्र व्यवस्थापक,एसएनएस कॉलेज, मवाना

बस पहले दिन मशीने नहीं पहुंच पाई थी, उसके बाद से तो मशीन भी आ गई हैं। अब तो कोई ऐसी दिक्कत केंद्र पर नहीं है।

डॉ। एमके शर्मा, आरसी कॉलेज, भैंसा गांव

इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। सचल दस्तों को देहात के केंद्रों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। जरा भी लापरवाही होगी, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। औचक निरीक्षण किया जाएगा।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive