यूपी बोर्ड से एफिलिएटेड 132 स्कूलों के खिलाफ एफआईआर की तैयारी

स्कूलों द्वारा कोविड-19 की रिपोर्ट रोजाना उपलब्ध न कराने के बाद होगी कार्रवाई

सभी स्कूलों को रोजाना अटेंडेंस और कोविड-19 से संबंधित जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए एक लिंक की हुई व्यवस्था

Meerut। यूपी बोर्ड से एफिलिएटेड 132 स्कूलों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की तैयारी में जिला प्रशासन जुट गया है। कोविड-19 महामारी के तहत सूचना न देने वाले स्कूलों को निर्देश जारी कर जवाब-तलबी के लिए अंतिम चेतावनी नोटिस भी अपर जिला अधिकारी राजस्व एवं वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति ने भेजा है। नोटिस का जवाब न देने पर स्कूलों के खिलाफ कारवाई की जाएगी। डीआईओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने बताया कि अनलॉक-5 के तहत री- ओपन हुए स्कूलों से शासन ने कोविड-19 की 20 बिंदुओं पर रोजाना सूचना देने के निर्देश जारी किए थे। मगर कुछ स्कूल इस संबंध में लगातार कहने के बाद भी सूचना देने में आनाकानी कर रहे हैं। जिसके बाद ऐसे स्कूलों के खिलाफ जिला प्रशासन के निर्देशों पर कोरोना-महामारी एक्ट के तहत एफआईआर करवाने की तैयारी की जा रही है। इन स्कूलों में 4 राजकीय, 23 सहायता प्राप्त, 105 वित्तपोषित स्कूल हैं।

ऑनलाइन लिंक उपलब्ध कराया

वहीं शुक्रवार को डीएम के। बालाजी के आदेशानुसार अपर जिला अधिकारी राजस्व एवं वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति एवं जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेश कुमार चौधरी के दिशा-निर्देशन में जनपद में संचालित सभी सीबीएसई, आईसीएसई व इंटरनेशनल बोर्ड के सभी विद्यालयों को छात्र-छात्राओं की प्रतिदिन की उपस्थिति एवं कोविड-19 से संबंधित जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए एक लिंक की व्यवस्था की है। इस लिंक का शुभारंभ अपर जिला अधिकारी राजस्व एवं वित्त ने शुक्रवार को किया।

जानकारी देना अनिवार्य

बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने भी बेसिक शिक्षा के अंतर्गत संचालित सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों एवं शिक्षकों को कोविड 19 से संबंधित डीएम के आदेशानुसार सर्वे लिंक पर उपलब्ध कराया। जिसमें 2 दिन में सभी शिक्षकों एवं प्रधान अध्यापकों को कोविड-19 की जानकारी ऑनलाइन लिंक के माध्यम से उपलब्ध कराना अनिवार्य है। जो भी शिक्षक या प्रधानाध्यापक जानकारी उपलब्ध नहीं कराएगा तो उसके खिलाफ डीएम द्वारा अनुशासनहीनता के तहत दंडात्मक कार्रवाई होगी।

Posted By: Inextlive