- कमिश्नर ने प्रोजेक्ट की तैयारियों पर दी जानकारी

- तीन हजार हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण करेगी सरकार

आई एक्सक्लूसिव

अखिल कुमार

मेरठ: यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण गौतमबुद्धनगर के जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण करेगा। यूपी सरकार की जंबो मीटिंग में तय हो गया कि माह के अंत तक भूमि अधिग्रहण का कार्य आरंभ किया जा जाएगा। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को मेरठ मंडल के कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने परियोजना की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि करीब 3 हजार हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण यूपी सरकार अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए करेगी। सरकार की औपचारिक मंजूरी मिलते ही प्रोजेक्ट आरंभ कर दिया जाएगा।

नोडल विभाग तय

जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर 2 अगस्त को लखनऊ में मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में एयरपोर्ट निर्माण के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण को निर्माणी संस्था नियुक्त किया गया है। बैठक में हुए फैसलों की जानकारी देते हुए कमिश्नर ने बताया कि कन्सल्टेंट की नियुक्ति के लिए यूपी सरकार ने हामी भर दी है।

एप्रूवल का इंतजार

गर्वमेंट ऑफ इंडिया से इन प्रिंसिपल जेवर एअरपोर्ट का एप्रूवल के बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट के वर्किंग शुरू कर दी जाएगी। कमिश्नर ने बताया कि परियोजना के लिए सरकार 3000 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण करेगी।

---

जेवर स्थित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शासन के निर्देश प्राप्त होते ही आरंभ कर दी जाएगी। 3 हजार हेक्टेयर भूमि को एक साथ अधिग्रहित किया जाएगा।

-डॉ। प्रभात कुमार

कमिश्नर, मेरठ मंडल

Posted By: Inextlive