रोहिताश अग्रवाल को बार काउंसिल ऑफ इंडिया के पद से हटाने का चल रहा है विरोध

मेरठ बार और जिला बार ने गुरुवार को लिया था विरोध दिवस मनाने का फैसला

Meerut। गुरुवार को कचहरी में वकीलों ने न्यायिक कार्य न करते हुए विरोध दिवस मनाया। दरअसल वरिष्ठ अधिवक्ता रोहिताश कुमार अग्रवाल को बार काउंसिल के चेयरमेन के पद से हटा दिया गया है। जिसको लेकर वकीलों ने विरोध प्रदर्शन कर हड़ताल रखी।

नियमों के खिलाफ बताया

मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री सचिन चौधरी ने बताया कि आज पश्चिम उत्तरप्रदेश के वकीलों ने गुरुवार को न्यायिक कार्य से विरत रहकर विरोध दिवस मनाया। उन्होंने बताया कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के निर्वाचित चेयरमेन रोहिताश कुमार अग्रवाल एडवोकेट को हटाने के लिए पत्र जारी करते हुए हुए एक अन्य कमेटी का गठन किया गया है, जो कि नियमों के खिलाफ है। ऐसा प्रतीत होता है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के वकीलों के साथ बार काउंसिल ऑफ इंडिया एक सौतेला व्यवहार कर रहा है।

निर्वाचित सदस्य रहे हैं रोहिताश

रोहिताश कुमार अग्रवाल एडवोकेट पांच बार के निर्वाचित सदस्य रहे हैं। चेयरमेन के हाल ही में हुए चुनाव में प्रथम वरियता से सर्वाधिक वोट पाकर वह निर्वाचित हुए थे। सदन के बहुमत से यह तय पाया गया था कि दोनो निर्वाचित सदस्यो की आपसी सहमति के आधार पर चेयरमेन का छह-छह माह का कार्यकाल पूरा करेंगे। जिसका गजट नोटिफिकेशन पूर्व में हो चुका है। जिस कारण नोटिफिकेशन के खिलाफ पत्र जारी करने का किसी को कोई अधिकार नहीं है। जानकीशरण पांडे का छह माह का कार्यकाल पूरा किया जा चुका है। गुरुवार को वकील न्यायिक कार्य से विरत रहे। वही राष्ट्रीय क्रांति मोर्चा के अध्यक्ष देवकरण शर्मा ने अपनी अध्यक्षता में एक मीटिंग करके इसपर विरोध जताया गया। इस दौरान वकीलों ने पुतला भी दहन किया।

Posted By: Inextlive