एमडीए ने बदन सिंह बद्दो को दिया जवाब देने का आखिरी मौका

- जवाब दाखिल नहीं बद्दो के मकान पर चलेगा पुलिस का बुलडोजर

- पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था बदन सिंह बद्दो

- एमडीए ने बदन सिंह बद्दो की कोठी और दुकान पर चस्पा किया था कारण बताओ नोटिस

- बीते दिनों पुलिस ने की थी उसके घर की कुर्की

Meerut । एमडीए ने भी कुख्यात बदन सिंह बद्दो के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार को एमडीए ने तीसरा नोटिस जारी कर दिया है। गौरतलब है कि बदन सिंह बद्दो ने अवैध रूप से अपने मकान का बिना नक्शा पास कराए जो निर्माण कराया है उसके दो नोटिस का जवाब अभी तक बद्दो फैमिली ने नहीं दिया है। इसके बाद एमडीए ने तीसरा नोटिस भी भेज दिया। इसके तहत एक सप्ताह का समय बदन सिंह बद्दो को दिया गया है, यदि अब भी जवाब नहीं दिया गया तो बद्दो के मकान पर बुलडोजर चलाया जाएगा। प्रशासन और एसएसपी से फोर्स के लिए सहयोग मांगा जाएगा।

पुलिस कस्टडी से हुआ था फरार

बदन सिंह बद्दो पुलिस कस्टडी से करीब दो साल पहले फरार हो गया था। आज तक बदन सिंह बद्दो का सुराग नहीं लग सका है। बदन सिंह बद्दो के घर की कुर्की हाईकोर्ट के आदेश पर बीते दिनों पुलिस ने की थी। बदन सिंह बद्दो ने अनाधिकृत रूप से निर्माण कार्य किया है। इसकी जांच एमडीए की टीम कर रही है। दस नवंबर को एक सप्ताह का नोटिस देते हुए एमडीए सचिव प्रवीणा अग्रवाल ने मकान और दुकान के संबंध में नक्शे के साक्ष्य मांगे थे। जगन्नाथ पुरी में बदन सिंह बद्दो की दुकान है। घर में सौ गज मीटर का अवैध रूप से निर्माण किया गया है। जिसकी जांच एमडीए ने करके नोटिस जारी किया था। 17 नवंबर को बदन सिंह बद्दो की भाभी की तबियत खराब होने का हवाला देते हुए एमडीए में उनके वकील ने दिया था। जिसके बाद उनके मेडिकल सर्टिफिकेट भी मांगे गए थे। अभी तक मेडिकल सर्टिफिकेट नहीं दिए गए है। इसके बाद दूसरा नोटिस भी जारी किया गया था। उसका भी अभी तक जवाब नहीं दिया गया है। इसके चलते अब तीसरा नोटिस प्रवीणा अग्रवाल ने जारी किया है, जिसमें एक सप्ताह के अन्दर साक्ष्य मांगे गए है अन्यथा मकान पर बुलडोजर चलाने के लिए नोटिस में स्पष्ट किया गया है।

याचिका से हरकत में आई पुलिस

बदन सिंह बद्दो के खिलाफ एक समाज सेवी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें बताया गया था कि बदन सिंह बद्दो पुलिस कस्टडी से फरार हो गया है। कई दिन बीत जाने के बावजूद उसको पकड़ नहीं सकी है। इसके बाद हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को तलब कर लिया था। जिसके बाद बद्दो के घर की कुर्की की गई थी, इसकी रिपोर्ट हाईकोर्ट में दाखिल की गई थी। हाईकोर्ट की फटकार के बाद मेरठ पुलिस ने बदन सिंह बद्दो पर डंडा चलाया था। कुर्की की कार्रवाई के बाद बदन सिंह बद्दो की प्रॉपर्टी की जांच में एमडीए जुट गया है। पुलिस बदन सिंह बद्दो को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

बदन सिंह बद्दो प्रकरण में नोटिस तीसरी बार जारी किया गया है। अभी तक कोई जवाब दाखिल नहीं किया गया है। अंतिम नोटिस के बाद एक सप्ताह के अन्दर जवाब नहीं दिया जाता तो प्रशासन के सहयोग से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

प्रवीणा अग्रवाल

सचिव

एमडीए

Posted By: Inextlive