मेडिकल कॉलेज के कोविड आईसीयू में हुई बैठक

प्रिंसिपल ने सभी विभागों के एचओडी को जारी किए निर्देश

Meerut। संक्रमित मरीजों की तेजी से बढ़ रही संख्या और लगातार हो रही मौतों को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है। इसको लेकर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने सभी विभागों के अधिकारियों को हर हाल में मौत के आंकड़ों को कम करने के साथ ही मरीजों को तुरंत इलाज देने के निर्देश जारी किए हैं।

नहीं बरती जाएगी लापरवाही

मेडिकल कॉलेज के कोविड आईसीयू में हुई बैठक में प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार ने कड़े निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत उन्होंने सभी एचओडी को दो टूक कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। वहीं हर हाल में मृत्यु दर को घटाकर कम करना होगा। इससे कम उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा की इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही या शिकायत बर्दाशत नहीं की जाएगी। इफ बट की कोई गुंजाइश नहीं होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि मेडिकल में लेवल-3 कोविड अस्पताल है। अगर लास्ट स्टेज मरीज मेडिकल में नहीं आएगा तो फिर कहां जाएगा। ऐसे में गंभीर और अति गंभीर संक्रमितों की पूरी देखभाल व पूरा इलाज देना होगा।

ये रहे मौजूद

इस दौरान सीएमएस डॉ। कैलाश तिवारी, पूर्व सीएमएस डॉ। धीरज राज, डॉ। रचना, डॉ। सुधीर राठी, डॉ। गौरव गुप्ता, डॉ। प्रदीप कुमार, डा। ज्ञानेश्वर टोंक, डॉ। तुंगवीर सिंह आर्य, डॉ। दिनेश राणा समेत कई अधिकारीगण मौजूद रहे।

ये दिए निर्देश

सीनियर डॉक्टर्स को नियमित रूप से कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी करनी होगी।

हर संक्रमित मरीज से सीधा कम्यूनिकेशन बनाना होगा।

लास्ट स्टेज मरीज के नाम पर किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होगी।

मरीजों की पूरी डिटेल रजिस्टर में मेंटेन करनी होंगी।

Posted By: Inextlive